मन की उलझन – उनकी वाइफ नहीं चाहती बात करूं?

मैं अनमैरिड हूं और एक कंपनी में काम करती हूं। मेरे साथ बहत से कॉलीग भी काम करते हैं। उनमें से एक कॉलीग मुझसे 13 साल बड़े हैं। मैं उनकी बहुत रिसपेक्ट करती हूं और उनकी हर बात मानती हूं। वह भी मेरी हेल्प करते रहते हैं। लेकिन उनकी फैमिली और वाइफ को मेरा उनसे बात करना पसंद नहीं है। क्या मुझे उनसे बात करना छोड़ देना चाहिए?
.कखग
आपको उनसे बात करनी है या नहींए इसका डिसिजन तो आपको खुद ही लेना होगा। अगर उनकी फैमिली को आप दोनों का बातें करना पसंद नहीं हैए तो सबसे पहले आपको यह जानना होगा कि वे लोग आप दोनों के रिलेशन को लेकर क्या सोचते हैं। अगर उन्हें कोई गलतफहमी हैए तो आप उसे दूर कर सकती हैं। दरअसलए इस तरह की दोस्ती को हर कोई सही नजर से नहीं देख पाता है। हो सकता है कि उसकी फैमिली को भी इसी तरह का शक हो। अगर आप दोनों की हेल्दी बातचीत हैए लेकिन उसकी फैमिली इसे नहीं मान रही हैए तो उस स्थिति में आपको डिसाइड करना होगा कि आगे आपको उनसे बात करनी चाहिए या नहीं। आप वही डिसिजन लेंए जिसमें आप हैपी और कंफर्टेबल फील करें। नहींए तो आपका यही हेल्दी रिलेशन बहुत कॉम्पिलीकेटिड हो जाएगा।
वह शादीशुदा तो नहीं?
मैं एक लडक़े से प्यार करती हूं। लेकिन मुझे यह पता नहीं है कि वह अनमैरिड है या मैरिड। क्या मुझे उससे अपनी फीलिंग्स शेयर करनी चाहिएघ्
.कखग
मैं प्रफेशनली आपको इसमें कोई सजेशन नहीं दे सकता। आपकी जिंदगी है और आपको ही डिसाइड करना होगा। अगर मैं आपको कहूं कि आप उनसे दूर रहिए ए तो ऐसा कहना गलत होगा। फैसला हर हाल में आपका अपना ही होगा। फिर भी मैं आपको यह कहना चाहूंगा कि आप सबसे पहले यह पता करें कि आप उनसे प्यार करती हैं या यह केवल अट्रैक्शन है। वहीं ए अगर वह लडक़ा मैरिड नहीं है ए तो क्या आप उसे फ्यूचर पार्टनर के रूप में देखती हैं। इन पॉइंट्स पर अच्छी तरह सोचने के बाद ही उस लडक़े को प्रपोज करें।
पति मेरे घरवालों को बिल्कुल पसंद नहीं करते
लव.मैरिज की ए पति मेरे घरवालों को बिल्कुल पसंद नहीं करतेण्ण्ण्
मैंने 5 साल पहले घरवालों के खिलाफ  जाकर लव.मैरिज की थी। चूंकि मैं एक लडक़ी हूं और अपने घरवालों को नहीं भूल पाती हूं। मेरे पति को माता.पिता ए घर सबकुछ मिल गया। दुख यह है कि मेरे पति मेरे घरवालों को बिल्कुल पसंद नहीं करते ए इसलिए हमारे बीच अक्सर लड़ाइयां होती रहती हैं। कृपया मुझे समाधान दीजिए।
अपना नाम नहीं बताना चाहतीं
माता.पिता को भुला पाना आसान नहीं। कई बार हालात के कारण रिश्ते बिगड़ जाते हैं ए पर उन्हें फिर बनाया भी जा सकता है ए खासकर यदि इतने करीबी रिश्ते हों। यदि आपके पति उन्हें पसंद नहीं करते तो कम से कम आप अपने माता.पिता से संबंध ठीक कर सकती हैं। हो सकता है धीरे.धीरे ए जब आपके पति पर कोई दवाब नहीं होगा तो वह भी आपकी देखा.देखी उनसे अपने संबंध ठीक कर लें। धैर्य से काम लीजिए।
प्यार करता हूंए लेकिन उसकी हाइट छोटी है
उसकी लंबाई इतनी छोटी है कि घर वाले अक्सेप्ट करने को तैयार नहीं…
मैं एक लडक़ी से बहुत प्यार करता हूं और उसी से शादी करना चाहता हूं। उस लडक़ी की हाइट मेरी हाइट से काफी कम है और इसी वजह से मेरी फैमिली उसे अक्सेप्ट करने को तैयार नहीं। वैसे मुझे इन चीजों से कोई प्रॉब्लम तो नहीं ए लेकिन जब कभी उसे मैं अपने साथ हाई सोसायटी या हाई स्टैंडर्ड वाली जगहों पर ले जाता हूं तो मुझे भी कहीं न कहीं यह एहसास होता है कि उसकी लंबाई ज्यादा होती तो अच्छा होता। मैं उसे कभी भूल नहीं सकता और उसे छोड़ दूं इतनी हिम्मत मेरे में नहीं है। आप ही बताइए ए मैं क्या करूं?
अमित
शरीर से जुड़ी खासियत यानी वेट ए हाइट ए कंप्लेक्शन ए बाल जैसी चीजें किसी व्यक्ति का सिर्फ बाहरी आकर्षण है। बाहरी रूप.रंग क्षणिक होता है ए जो बढ़ती उम्र के साथ वैसा का वैसा भी रह सकता है या बदल भी सकता है। किसी का मन और उसका स्वभाव ही सबसे अहम है ए जो आपके रिश्ते को हमेशा जिंदा किए रखता है। लुक या इस तरह के किसी बाहरी दिखावे से बने रिश्तों का आधार कमजोर ही होता है जो आगे धीरे.धीरे ही सही ए लेकिन बिगड़ता चला जाता है। आपका पार्टनर चाहे जैसा हो ए जबतक आप उसके साथ खुश हैं बाकी सारी चीजें सेकंडरी साबित होती हैं।
वह किसी और को चाहता हैण्ण्ण्
वह किसी और को चाहता हैण्ण्ण्
मैं 12 क्लास में पढ़ती हूं। मैं एक लडक़े को बहुत प्यार करती हूं और उससे बात किए बिना बिल्कुल भी नहीं रह पाती हूं। लेकिन प्रॉब्लम यह है कि वह किसी और से प्यार करता है। इसी कारण मैंने उसे अपनी फीलिंग्स के बारे में कभी नहीं बताया। अब मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं क्या करूं?
कखग
अगर आप सोचती हैं कि आपकी फीलिंग्स आपके लिए जरूरी हैं। तो आप अपने फ्रेंड को सब कुछ बता दें कि आप उसके बारे में क्या फील करती हैं। ज्यादा से ज्यादा क्या होगा ए वह आपको मना कर देगा और उससे आपकी बातचीत बंद हो जाएगी। आपकी जैसी स्थिति है ए उसमें आपको अपनी फीलिंग्स उससे जरूर शेयर करनी चाहिए ए ताकि वह आपकी हालत जान सके। हो सकता है कि वह आपके प्यार को समझे और आपको मिल जाए।
एक्स बॉयफ्रेंड धमकाता है
मैं और मेरी गर्लफ्रेंड एक . दूसरे को बेहद प्यार करते हैं। मुझसे पहले वह किसी और के साथ रिलेशन में थी। अब उसका एक्स . बॉयफ्रेंड उसे मुझसे अलग होने की धमकी दे रहा है। इस कारण उसने मुझसे मिलना व बात करना बंद कर दिया है। आप ही बताइए मैं क्या करूं घ्
कखग
प्यार का दूसरा नाम ही चैलेंज है और यह आप पर डिपेंड करता है कि आप इन चैलेंज को कैसे फेस करते हैं। वैसे भी ए रिलेशन में ऐसे अप . डाउंस आते रहते हैं। और इनसे ही पता चलता है कि आप अपनी रिलेशनशिप को लेकर कितना सीरियस हैं। अगर आपकी गर्लफ्रेंड सच में आपके साथ रहना चाहती है ए तो उसे अपने एक्स बॉयफ्रेंड की धमकियों की परवाह नहीं करनी चाहिए। उसे उसको क्लियर कर देना चाहिए कि वह क्या चाहती है। वह आपके साथ जैसा बिहेव कर रही है ए उससे ये ही लग रहा है कि वह खुद पीछे हटना चाहती है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड अपने एक्स . बॉयफ्रेंड को सब क्लियर कर देगी ए तो शायद वह लडक़ा उसे फिर तंग नहीं करे।
किसको हां बोलूं?
मेरी परेशानी बहुत ही गंभीर है। दरअसलए मेरे दो फ्रेंड हैं और दोनों ने मुझे प्रपोज किया। लेकिन मैं यह नहीं समझ पा रही हूं कि किसे हां कहूं। दरअसलए एक बहुत पढ़ा.लिखा हैए तो दूसरा मेरी बहुत केयर करता है। आप ही बताइये मैं क्या करूं?
. रेखा
चूंकि आपके पास दो ऑपरट्यूनिटी हैं। ऐसे में आपको डिसिजन लेना होगा कि किसका प्रपोजल स्वीकार करें। आप खुद जज करें कि आपको एक रिलेशनशिप में क्या चाहिए। एक रिश्ते में शॉर्ट टर्म या लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप के लिए क्या जरूरी है। उसके बाद ही अपना फैसला लें। किसी से एक रिलेशनशिप में बंधना और फिर उसे चलाना बहुत मुश्किल है। वैसे भीए आप जिंदगी में जो सोचते हैंए वही हो ऐसा संभव नहीं है। ऐसे में जो भी डिसिजन लेंए सोच.विचार कर लें।
रिश्ते को कैसे इंजॉय करूं?
मेरी शादी को 20 साल हो चुके हैं और अब मैं अपने रिश्ते से बोर हो चुकी हूं। आप मुझे बताइए कि मैं क्या करूंए ताकि मैं अपने रिश्ते को फिर से एन्जॉय कर सकूं?
Leave A Reply

Your email address will not be published.