Anuppur News : वाटरशेड तालाब में गिरने से दो बालिकाओं की डूबने से मौत

 

 अनूपपुर थाना राजेंद्र ग्राम अंतर्गत ग्राम बसनिहा के बरटोला में दो सहेलियों की एक किसान के खेत में बने निजी वाटरशेड तालाब में डूब जाने से मौत हो गई। यह घटना शनिवार शाम की है। बालिकाओं में निशा पिता गंगू मरावी 12 वर्ष और स्वाति पिता प्रमोद मरावी 11 वर्ष है। घटना के वक्त मृत दोनों बालिकाओं की एक और सहेली मौजूद थी जिसे दोनों को बचाने का भी प्रयास किया। रविवार की सुबह दोनों के शवों का पोस्टमार्टम पुष्पराजगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया।

यादवेंद्र सिंह थाना राजेंद्र ग्राम ने बताया कि ग्राम बरटोला से लगभग आधा किलोमीटर दूर की यह घटना है। शनिवार को स्कूल से पढ़ाई करने के बाद यह तीनों बालिकाएं घर से खेलने के लिए निकली थीं। पहले स्वाति घर के नजदीक रहने वाले निशा के घर पहुंची और दोनों कुछ देर सड़क पर फिर स्कूल के पास खेलती रही वहीं कक्षा में साथ पढ़ाई करने वाली सावित्री धुर्वे पिता विदेश सिंह 10 वर्ष भी आ गई। खेलते खेलते नजदीक बिही खाने पहुंची। इसी दौरान तीनों खेत में बने तालाब में भरे पानी को देखने आ गईं। यहां आकर तीनों लुका छुपी खेलने लगी थीं।

आस-पास कोई घर नहीं था केवल खेत हैं

एएसआइ यादवेंद्र सिंह ने बताया कि आनंद सिंह ग्रामीण के खेत में निजी वाटरशेड सरकारी अनुदान पर बना हुआ है यहां आस-पास कोई घर नहीं था केवल खेत हैं। घटना के समय आसपास कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था। तालाब की मेढ़ में चिकनाहट थी पानी निकासी के एक नाला भी बना हुआ है। तालाब में गहराई करीब तीन मीटर की है। खेल खेल में पहले निशा का पैर फिसला और वह तालाब में करीब डेढ़ मीटर भरे पानी में चली गई। जब निशा डूबने लगी तो सहेली स्वाती उसे बचाने के लिए तालाब में कूद गई लेकिन वह भी तैरना नहीं जानती थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.