भारत-नेपाल के बीच मैच में भी बारिश का साया क्या सुपर 4 में पहुंच पाएगी टीम इंडिया

भारतीय टीम का पहला मैच पाकिस्तान के साथ बारिश के कारण रद्द हो गया। अब टीम इंडिया अपना दूसरा मुकाबला सोमवार (4 सितंबर) को नेपाल के साथ पल्लेकेले स्टेडियम में खेलेगी। पहली बार भारत और नेपाल की टीम का एकदिवसीय मुकाबला होने वाला है। पल्लेकेले में 4 सितंबर को फिर बारिश का अनुमान है। अगर भारत का दूसरा मैच भी बरसात की वजह से रद्द हुआ तो सुपर-4 में क्वालीफाई कर पाएगी या नहीं। इसको लेकर फैंस के मन में सवाल खड़े हो रहे हैं। आइए जानते हैं बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो क्या होगा।

4 सितंबर को पल्लेकेले में बारिश की संभावना है। अगर भारत और नेपाल के बीच मैच में बारिश ने रुकावट डाली और मैच नहीं हो पाया। तब नियम के अनुसार, दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए जाएंगे। जिसके कारण प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया के पास 2 अंक हो जाएंगे। जिससे 2 अंक के साथ सुपर 4 स्टेज में क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं, नेपाल को पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अगर उसरा दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हुआ तो उसे एक अंक मिलेंगे। यानी भारत प्वाइंट्स टेबल में नेपाल से आगे होगा और क्वालीफाई कर जाएगा।

अगर नेपाल ने मैच जीत लिया तो क्या होगा?

टीम इंडिया का नेपाल से हारना मुश्किल है। अगर नेपाल भारत को हरा देती है तो नेपाल की टीम 2 अंक के साथ सुपर 4 में क्वालीफाई कर जाएगी। हालांकि ऐसा होना नामुमकिन है। कोई चमत्कार ही नेपाल को मैच जीता सकता है।

भारत ने नेपाल को हराया तो क्या होगा

नेपाल के खिलाफ भारत जीत जाती है तो उसे 2 अंक मिलेंगे। ऐसे में प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया के 3 अंक हो जाएंगे और सुपर 4 में क्वालीफाई कर जाएगी।

4 सितंबर को कैसे रहेगा मौसम?

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार, कैंडी में सोमवार को 60 फीसदी बारिश की संभावना है। सुबह के समय कैंडी में बरसात हो सकती है। दोपहर 1 बजे से शाम 7 बजे के बीच कैंडी में वर्षा होने की संभावना 65 फीसदी से ज्यादा है। यानी मैच में बारिश से खलल पैदा होने के पूरे आसार है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.