ठगों ने क्रेडिट कार्ड बंद कराने का झांसा देकर की ठगी, पुलिस ने दो पीड़ितों को वापस कराए 2.35 लाख

राजस्थान | बांरा पुलिस ने साइबर ठगी का शिकार हुए दोनों पीड़ितों की रकम वापस लौटा दी है। पुलिस उन शातिर ठगों का पता लगाने का प्रयास कर रही हैं जिन्होंने ठगी की वारदात को अंजाम दिया था।

राजस्थान के बारां जिले की साइबर थाना पुलिस ने ठगी के शिकार हुए दो पीड़ितों के 2.35 लाख रुपये रिकवर कर उनके खाते में वापस करा दिए। शातिर ठगों पीड़ितों से बिजली बिल पेंडिंग होने और क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम दिया था।

एसपी राजकुमार चौधरी ने बताया कि 2 जनवरी को जिले में साइबर पुलिस थाना का शुभारंभ हुआ था। अब तक साइबर ठगी के छह केस दर्ज किए गए थे। एक मामले में नाकोड़ा कॉलोनी के रहने वाले पीड़ित गिरिराज प्रसाद से बिजली बिल पेंडिंग होने के नाम पर 74100 रुपए की ठगी की गई थी। वहीं, केका खेड़ी मांगरोल के रहने वाले हरि शंकर से एसबीआई क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा देकर 161000 रुपये की ठगी की गई थी।

ठगी की शिकायत पर साइबर थाना अधिकारी नेत्रपाल सिंह पीड़ितों से आरोपियों के बैंक खातों की जानकारी ली। इसके बाद उनके खातों पड़ी रकम को फ्रीज करवाया। दोनों पीड़ितों से ठगे गए 235000 रुपये उनके बैंक खाते में वापस करा दिए गए हैं।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.