आसपास गांव में तेंदुए की दहशत, मृत गाय के पास मिले पंजों के निशान

चूरू: कातर उप तहसील के गांव ज्याक, नम्बासर और सीमावर्ती क्षेत्र भाषिना, करेजड़ा के आसपास गांवों में तेंदुए की संभावना के चलते वन विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। ओमप्रकाश बीडासरा और गोविंद मिल ने बताया कि शुक्रवार रात एक गाय को किसी जानवर ने मार दिया। अधिकारियों के अनुसार वहां आसपास मिले पदचिह्न तेंदुए से मिलते-जुलते हैं। इसके बाद वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों के साथ सर्च अभियान शुरू किया। अभी तक तेंदुए का कोई सुराग नहीं लगा है।

किसानों को किया सावधान
वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को सावधान रहने की सलाह दी है। तेंदुए की सम्भवना के चलते किसानों को खेत में रात के समय लाइट जलाकर रखने सहित आग भी जलाकर रखने की सलाह दी है। समय-समय पर पटाखे फोड़ने की हिदायत दी है।

छापर वन विभाग के रेंजर ओकेश यादव ने बताया कि भाषिना, करेजड़ा क्षेत्र में तेंदुआ देखे जाने की सूचना मिली है। उनकी टीम और ग्रामीण की मदद से पद चिह्नों पर तलाश में जुटे हुए हैं, लेकिन अभी तक किसी को दिखाई नहीं दिया है। कुछ दिन पहले भी सुनारी व डुंगराज में भी इस तरह की सूचना पर तलाशी की थी, लेकिन तेंदुआ दिखाई नहीं दिया। क्षेत्र में तेंदुआ दिखाई देने पर जयपुर सूचना देकर टीम को बुलाकर पकड़ा जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.