भाजपा नेता राकेश पंडित का हत्यारा JeM आतंकी वकील त्राल मुठभेड़ में मारा गया

Whatsapp

श्रीनगर: पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने शनिवार को कहा कि जिला पुलवामा में त्राल के ऊपरी इलाकों में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों में शामिल आतंकी वकील शाह भी था। आतंकी शाह और कोई नहीं वही था, जिसने इसी साल जून में भाजपा नेता राकेश पंडित की हत्या की थी।

आइजीपी विजय कुमार ने यह जानकारी अपने ट्वीटर हैंडल पर साझा करते हुए लिखा कि “जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी वकील शाह आज की मुठभेड़ में मार गिराया गया है। वह भाजपा नेता राकेश पंडिता की हत्या में शामिल था। आपको जानकारी हो कि 2 जून को भाजपा नेता राकेश पंडित जोकि त्राल में नगर निगम पार्षद थे, जब अपने घर के बाहर खड़े हुए थे, उसी समय तीन आतंकवादियों ने अचानक से उन पर हमला कर दिया। इस हमले में उनकी मौत हो गई थी जबकि उनके साथ खड़ी एक अन्य महिला घायल हो गई थी।

वहीं विक्टर फोर्स के अधिकारी ने जानकारी दी कि उन्हें 17 अगस्त को नागबेरिन और दाचीगाम के जंगलों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। उसी दौरान से सुरक्षाबलों का संयुक्त दल सर्च ऑपरेशन चलाए हुए था। 20 अगस्त सुबह 6.45 बजे हमने आतंकवादियों के संदेश को पकड़ा। इसके बाद यह तो पुष्टि हो गई कि आतंकवादी आसपास ही कहीं मौजूद हैं। आज सुबह सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी और यह एक मुठभेड़ में बदल गई। मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया।

मारे गए आतंकवादियों के पास से दो एके-47 राइफल, एक एसएलआर और भी काफी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद हुआ है। आपको जानकारी हो कि पुलवामा हमले में शामिल सैफुल्ला उर्फ ​​लंबू को भी सुरक्षाबलों ने इसी क्षेत्र में 31 जुलाई को मार गिराया था।