पहले लात-घूंसे फिर डंडों से पीटते…छीन लेते पैसे, स्टेशन के बाहर करते गुंडागर्दी; अरेस्ट

महाराष्ट्र के मुबंई में कल्याण रेलवे स्टेशन से पुलिस ने एक अपराधी को पकड़ा है. यह अपराधी रेलवे स्टेशन से बाहर आने वाले यात्रियों की पिटाई करके उनके पैसे और सामान छीन लेता था. वारदात को वह अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम देता था. 4 फरवरी की देर रात भी इन अपराधियों ने एक यात्री को अपना शिकार बनाया और डंडों से उसकी पिटाई की. इसके बाद पीड़ित युवक ने पुलिस स्टेशन जाकर शिकायत दर्ज करवाई थी. जांच नें जुटी पुलिस ने केवल पांच घंटों में एक आरोपी को ढूंढ निकाला. फिलहाल पुलिस इस आरोपी के दूसरे साथियों को पकड़ने में जुटी हुई है.

मामला मुबंई के कल्याण रेलवे स्टेशन के पुलिस थाने का है. भालचंद्र मथुरे नाम का एक व्यक्ति देवदर्शन के लिए नासिक से मुबंई आया था.दर्शन करने के बाद भालचंद्र मथुरे ने वापस अपने घर जाने के लिए ट्रेन ली थी. इस बीच 4 फरवरी की देर रात करीब 2 से ढाई के बीच भालचंद्र मथुरे कल्याण रेलवे स्टेशन पर उतरा थे.जैसे ही भालचंद्र मथुरे रेलवे स्टेशन से निकलकर थोड़ा आगे चलने लगा. वैसे ही हर्षल कदम नाम के आरोपी और उसके दो साथियों ने उसे रोक लिया. इन तीनों ने मिलकर पहले भालचंद्र की डंडे से पिटाई की और बाद में उसकी जेब में रखे 5000 रुपये और फोन छीन लिया.

करवाई शिकायत दर्ज

यात्री भालचंद्र की पिटाई और पैसे छिनने के बाद तीनों आरोपी वहां से तुरंत भाग खड़े हुए. इस दौरान जैसे ही आसपास के लोगों ने भालचंद्र की चीख-पुकार सुनी, वहां तुरंत पहुंचे. लोगों ने देखा कि भालचंद्र जमीन पर गिरा हुआ है. इसके बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने भालचंद्र को उठाया और उसे अस्पताल जाने लगे लेकिन भालचंद्र पहले अस्पताल न जाकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाने कल्याणपुर पुलिस स्टेशन जा पहुंचा.

जांच में जुटी पुलिस

भालचंद्र ने पुलिस थाने में जाकर सारी आपबीती बताई. वहीं जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम एक्शन मोड में आ गई और करीब 5 घंटों में ही गुप्त मुखबिरों की मदद से तीनों में से एक आरोपी हर्षल को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक, इस स्टेशन से लगातार चोरी और डकैती की शिकायतें मिल रही थीं. इन चोरों ने पुलिस टीम की नाक में दम कर रखा था.फिलहाल पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है और आरोपी से पूछताछ कर उसके साथियों की जांच जारी है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.