‘जय श्री राम’ कहने पर पिटाई, लगवाए दूसरे धर्म के नारे; पुलिस स्टेशन में हुआ हनुमान चालीसा का पाठ

मुंबई से सटे मीरा रोड इलाके में सांप्रदायिक हिंसा का मामला सामने आया है. एक नाबालिग लड़के ने जय श्री राम के नारे का उद्घोष किया. इस पर दूसरे समुदाय के लोगों ने नाबालिग लड़के की पिटाई कर दी. साथ ही नाबालिग से लड़के जबरन अल्लाह-हु-अकबर के नारे भी लगवाए. मीरा रोड इलाके में धार्मिक कट्टरता का यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. देर रात बड़ी संख्या में हिंदू समुदाय के लोग डीसीपी ऑफिस के बाहर जमा हो गए.

नाराज हिन्दू समुदाय के लोगों ने सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ भी किया. घटना का विरोध जताया. इस मौके पर स्थानीय बीजेपी विधायक गीता जैन भी मौजूद रहीं. आरोप है की इस मामले में पुलिस की कार्रवाई संतोष जनक नहीं है. पुलिस लापरवाही बरत रही है.

पुलिस को मिला घटना का सीसीटीवी फुटेज

नाराज लोगों ने पुलिस से एक्शन की मांग की है. तब जाकर पुलिस ने इस मामले में अब कार्रवाई शुरू की है. पुलिस ने पिटाई और जबरन दूसरे धर्म के नारे लगवाने का सीसीटीवी फुटेज खंगाला है. यह घटना मीरा रोड इलाके की एक सोसाइटी में घटी है. सीसीटीवी फुटेज में कुछ लड़के नाबालिग का पीछा कर रहे हैं और उसकी पिटाई भी कर रहे हैं.

5 के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस के अनुसार, यह घटना 25 मार्च की रात 9 बजे की है. होली वाली रात नाबालिग लड़का दुकान से दूध लेकर घर लौट रहा था. तभी कुछ लोगों ने उसका पीछा किया और जय श्री राम के नारे का उद्घोष करने पर उसकी पिटाई कर दी. साथ ही उससे जबरन दूसरे धर्म के नारे भी लगवाए. पीड़ित लड़के के पिता ने 5 लोगों के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है.

पहले भी हो चुकी इस इलाके में सांप्रदायिक घटना

बता दें मुंबई के मीरा रोड इलाके में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से कुछ दिन पहले भी सांप्रदायिक हिंसा का मामला सामने आया था. तब यहां दो गुटों के बीच झड़प हुई थी. इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया था. पुलिस प्रशासन ने आरोपियों के नाम दर्ज कर उनके खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई की थी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.