पहले मुंबई और अब दिल्ली…24 घंटे के अंदर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजे दोनों शहर, शूटआउट की Inside Story

पहले मुंबई और अब दिल्ली. 8 फरवरी को महाराष्ट्र के मुंबई में फेसबुक लाइव के दौरान हए शूटआउट के बाद हत्यारे द्वारा आत्महत्या करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि इसी बीच दिल्ली से भी गोलीकांड का दिल दहला देने वाला मामला सामने आ गया है. यहां नजफगढ़ के सैलून के अंदर घुसकर बदमाशों ने दो युवकों की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी. चलिए जानते हैं दोनों केसों को विस्तार से…

मुंबई में जहां फेसबुक लाइव के दौरान शूटआउट को अंजाम दिया गया. तो वहीं, दिल्ली के नजफगढ़ में सैलून के अंदर घुसकर सबके सामने गोलीकांड की वारदात को अंजाम दिया गया. मुंबई केस में फिलहाल क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है. इस केस में तो सियासी बवाल तक मच गया है क्योंकि उसमें मरने वाला एक शख्स यूबीटी गुट का नेता और पूर्व पार्षद अभिषेक घोसालकर है. जबकि, अभिषेक को मारने वाला शख्स सामाजिक कार्यकर्ता मौरिस मौरिस नोरोन्हा. जिसे लोग मौरिस भाई के नाम से भी जानते थे. वह इलाके में एक नामी गैंगस्टर भी रहा है.

कैसे दिल्ली में गोलीकांड को अंजाम?

वहीं, बात करें दिल्ली घटना की तो यह इतना हाईप्रोफाइल केस तो नहीं है लेकिन जिस तरह से बदमाशों ने गोलीकांड को अंजाम दिया, उससे लोग दहशत में है. बदमाशों के बुलंद हौसलों को देखते हुए लोग भी हैरान हैं. क्योंकि राजधानी दिल्ली के बाजार में सरेआम सैलून के अंदर घुसकर दो बदमाशों ने बिना किसी के डर के दो लोगों को गोलियों से भून डाला.

दिल्ली की ये वारदात सैलून में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है. घटना नजफगढ़ थानाक्षेत्र की है. यहां शुक्रवार को पुलिस को एक कॉल आया. बताया गया कि यहां एक सैलून में दो लोगों को गोली मार दी गई है. उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है. पुलिस फौरन अस्पताल पहुंची. लेकिन वहां डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि युवकों को जब अस्पताल लाया गया तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. फिर पुलिस उस सैलून में पहुंची जहां इस वारदात को अंजाम दिया गया था. सैलून पूरा खून से सना हुआ था. हर तरफ खून-ही खून दिख रहा था. सैलून में मौजूद सीसीटीवी कैमरे जो जब खंगाला गया तो उसमें गोलीकांड को अंजाम देने वाले दोनों शूटर्स दिखे. इस घटना से बाद से ही इलाके में दहशत का माहौल है. हर जगह बस इसी केस की बात हो रही है.

मुंबई शूटआउट की कहानी

वहीं, इससे 48 घंटे पहले 8 फरवरी को मुंबई में शूटआउट के बाद सुसाइड की घटना सामने आई थी. यहां आईसी कॉलोनी में यूबीटी गुट के नेता और पूर्व पार्षद अभिषेक घोसालकर फेसबुक लाइव कर रहे थे. उनके साथ था सामाजिक कार्यकर्ता मौरिस नोरोन्हा. जैसे ही फेसबुक लाइव खत्म होने को था, अचानक से वहां ताबड़तोड़ गोलियां चलने की आवाज आई. फेसबुक लाइव में दिखा कि अभिषेक के पेट और कंधे पर दो गोलियां लगीं, वो पेट पर हाथ रख वहां से हट गए. इसके बाद फेसबुक लाइव बंद हो गया. तुरंत खबर आई कि अभिषेक को और किसी ने नहीं, बल्कि उनके साथ फेसबुक लाइव कर रहे मौरिस ने मारा है. यही नहीं, मौरिस ने चार गोलियां खुद को भी मार दीं. इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. दोनों के बीच आपसी रंजिश थी.

जिसके चलते मौरिस ने अभिषेक को पहले बातचीत करने के बहाने अपने यहां बुलाया. दोनों का ही इलाके में काफी नाम था. लोग उन्हें अच्छे से जानते थे. ये भी जानते थे कि दोनों की आपस में बनती नहीं है. इसलिए मौरिस ने पहले अभिषेक से दोस्ती करने के बहाने उन्हें बुलाया. फिर फेसबुक लाइव करवाया ताकि लोगों को पता चल सके कि अब दोनों दोस्त बन गए हैं. लेकिन यह तो महज एक ड्रामा था. मौरिस का असली मकसद तो अभिषेक का खात्मा करना था. इसलिए जैसे ही फेसबुक लाइव खत्म हुआ तो मौरिस ने अभिषेक को गोलियों से भून डाला फिर खुद भी सुसाइड कर लिया.

दो लोगों से हो रही मामले में पूछताछ

फिलहाल इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ जारी है. हिरासत में जिन दो लोगों को लिया गया है, उनमें से एक शख्स मौरिस का PA बताया जा रहा है, जो हमेशा उसके साथ रहता था. वह मौरिस का बॉडी गार्ड भी था. इसके अलावा मौरिस निजी हथियार बंद बॉडीगार्ड भी साथ रखता था. हिरासत में लिए गए एक शख्स का नाम मेहुल पारिख बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, वारदात के समय मेहुल पारिख घटनास्थल पर मौजूद था. मुंबई पुलिस ने पुष्टि की है कि मौरिस के पास कोई लाइसेंसी पिस्टल या रिवाल्वर नहीं थी. जिस हथियार से शूट आउट हुआ है उस हथियार को लेकर जांच की जा रही है. सूत्रों का दावा है की वो पिस्टल भी मौरिस के बॉडीगार्ड मेहुल का ही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.