पाकिस्तान में वोटों की गिनती के बीच बवाल, फायरिंग में कई लोग घायल

पाकिस्तान के मिरानशाह में रिटर्निंग ऑफिसर ऑफिस के बाहर सुरक्षा बलों द्वारा कथित तौर पर की गई गोलीबारी के बाद NA-40 सीट से उम्मीदवार और नेशनल डेमोक्रेटिक मूवमेंट (NDM) प्रमुख मोहसिन डावर गोली लगने के बाद घायल हो गए हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं के मुताबिक डावर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार के तौर पर वोटों में हो रही कथित धांधली को लेकर रिटर्निंग ऑफिसर के ऑफिस जाना चाह रहे थे. सूत्रों के मुताबिक इस बीच उनपर पुलिस और सुरक्षा बलों ने गोली चला दी. बता दें कि रिटर्निंग ऑफिसर ऑफिस मीरानशाह छावनी के अंदर स्थित है.

क्या है पूरा मामला?

डावर NDM की और से NA-40 सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वोटों को गिनती को लेकर उन्होंने धांधली के आरोप लगाए थे. जिसको लेकर वे रिटर्निंग ऑफिसर ऑफिस में जा रहा रहे थे. पार्टी सू्त्रों ने आरोप लगाया कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने पहले डावर को ऑफिस में दाखिल होने से रोका, फिर बहस के बाद स्थिति बिगड़ गई और तैनात सुरक्षा अधिकारियों ने कथित तौर पर गोलीबारी कर दी जिसमें डावर और उनके कई समर्थक घायल हुए हैं.

मिरानशाह RO ऑफिस के बाहर की घटना से कुछ घंटे पहले ही डावर ने दावा किया था कि पीके-104 के विधानसभा क्षेत्र के नतीजों में इकबाल वज़ीर (PML-N उम्मीदवार) के पक्ष में धांधली की गई है.

हमले की जांच की मांग

नेशनल डेमोक्रेटिक मूवमेंट (NDM) पार्टी की प्रवक्ता बुशरा गोहर ने ट्वीट कर कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर गैरकानूनी हमले की तत्काल जांच कराने के DC और GOC से संपर्क करने की कोशिश कर रही हूं. इसके साथ-साथ डावर और उनके साथ गंभीर रूप से घायल लोगों को पेशावर शिफ्ट करने का इंतेजाम करने की कोशिश कर रहे है.

NDM पार्टी समर्थकों की ओर से आने वाली खबरों के मुताबिक इस घटना में 11 लोगों को गोली लगने की खबर है और एक कार्यकर्ता की मौत हो गई है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.