पालघर में फंदे से लटका मिला प्रेमी-प्रेमिका का शव….

महाराष्ट्र के पालघर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक प्रेमी और प्रेमिका ने सुसाइड कर लिया। जानकारी के मुताबिक, एक 20 वर्षीय महिला और उसके 19 वर्षीय प्रेमी ने गांव में एक पेड़ से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। उन्होंने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि उन्हें डर था कि उनके माता-पिता उन्हें शादी करने की अनुमति नहीं देंगे।

यह घटना पालघर के तलासरी में हुई थी। तलासरी पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अजय वासवे ने कहा कि बीते दिन शाम 4.30 बजे उन्हें घटना की सूचना मिली थी। गांव के एक स्थानीय व्यक्ति ने उन्हें इस घटना की जानाकारी दी थी। स्थानीय व्यक्ति के मुताबिक गांव के पास एक पहाड़ी पर एक पेड़ से लटक कर प्रेमी और प्रेमिका ने सुसाइड किया था।

सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया। तलासरी पुलिस के अनुसार वे दोनों एक ही मोहल्ले में रहते थे और पिछले दो सालों से उनके बीच में प्रेम प्रसंग चल रहा था। वासवे ने कहा कि पिछले हफ्ते महिला के माता-पिता ने उसकी सगाई दूसरे पुरुष से कर दी थी क्योंकि उन्हें उनका रिश्ता मंजूर नहीं था।

इस डर से कि महिला के माता-पिता उसकी शादी दूसरे पुरुष से कर देंगे तो प्रेमी और प्रेमिका ने आत्महत्या करने का फैसला किया और अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। हालांकि, पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। वहीं, उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस ने दोनों के माता-पिता के बयान दर्ज कर लिए हैं। पुलिस ने इस संबंध में आकस्मिक मौत (एडीआर) का मामला दर्ज किया गया है और तलासरी पुलिस आगे की जांच कर रही है।

पुलिस अधिकारी वासवे ने कहा कि हम स्थानीय लोगों और अन्य स्थानीय लोगों के बयान दर्ज कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि दंपति की मौत उनके माता-पिता द्वारा बताई गई वजह से हुई है या कुछ और।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.