आदर्श मार्ग के बीच में नहीं रोपे पौधे निर्माण के समय काटे गए थे 100 पेड़

संत हिरदाराम नगर। बैरागढ़ के आदर्श मार्ग के बीच में वीआईपी रोड की तरह पेड़ लगाने की योजना पूरी नहीं हो सकी है। यहां बने सेंट्रल वर्ज के बीच में पौधे रोपे जाएं तो मार्ग की सुंदरता बढ़ सकती है।

आदर्श मार्ग योजना के तहत नगर निगम पहले वीआईपी रोड की तरह सेंट्रल वर्ज बनाने का फैसला किया था। बाद में योजना का स्वरूप थोड़ा सा बदल दिया गया। संेट्रल वर्ज दो फिट का करने से इसमें पौधारोपण करने में दिक्कत आ रही है। हालांकिनगर निगम ने निर्माण के समय सर्वे कर कन्या शाला के आसपास के इलाके में नए सिरे से पौधारोपण करने का प्रस्ताव बनाया था पर यह भी पूरा नहीं हो सका है। बस स्टेंड से एफ वार्ड रोड एवं प्रेम रामचंदानी मार्ग पर मार्ग चौड़ीकरण में 100 से अधिक हरे-भरे पेड़ काटे गए थे। कन्या शाला, हरचूराम धाम सहित निजी मकानों के आगे लगे पेड़ भी सड़क निर्माण के समय काटे गए।

चंचल रोड पर एक भी पेड़ नहीं

आदर्श मार्ग योजना में शामिल चंचल रोड पर एक भी पेड़ नहीं है। रोड चौड़ीकरण के समय तय किया गया था किजहां जगह उपलब्ध है वहां जनसहयोग से पौधारोपण किया जाएगा लेकिन निर्माण पूरा होने के बाद किसी ने ध्यान नहीं दिया। यहां पर दिन भर ठेले सड़क को घेर कर खड़े रहते है।ं यदि ठेलों को सख्ती से हटाकर पौधारोपण किया जाए तो पूरा आदर्श मार्ग हरा भरा हो सकता है। महापौर परिषद के सदस्य राजेश हिंगोरानी का कहना है कियह योजना उनके कार्यकाल से पहले की है। इस संबंध में नगर निगम अधिकारियों से चर्चा कर सार्थक निर्णय लिया जाएगा। पार्षद अशोक मारण का कहना है किबलिदान प्रेम रामचंदानी मार्ग पर तो आसानी से पौधारोपण हो सकता है। नगर निगम को इसकी पहल करना चाहिए।≠

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.