उड़ेपानी में कांग्र्रेसियों के बीच कमलनाथ दिखायेंगे कमाल

गुटबाजी और गोंडवाना को कैसे करेंगे एक?
राष्ट्र चंडिका, सिवनी। सिवनी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का बिगुल बजाने कांग्रेस के हाईटैक नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का आगमन 07 मई को उड़ेपानी में होने जा रहा है उनका आगमन इस बार इसलिए भी विशेष माना जा रहा है क्योंकि कांग्रेस इस बार पूरी रणनीति के साथ चुनाव में उतरने का मन बना चुकी है साहब जी (कमलनाथ) कांग्रेस की हर विंग से रायशुमारी करेंगे तथा टिकिट वितरण तथा तैयारी को लेकर भी चर्चा करेंगे। पहली बार विधानसभा चुनाव में टिकिट वितरण को लेकर कोई हाईकमान का नेता सिवनी में इतना सक्रिय नजर आ रहा है।
ऐसा माना जाता है कि सिवनी में कांग्रेस किसी भी स्थिति में कमजोर नही है लेकिन कांग्रेस की गुटबाजी ही इसकी सबसे बड़ी दुश्मन है जो कांगे्रस को कमजोर करती रही है लेकिन इस बार जो दावेदार है अगर साहब जी ने उन्हें एकजुट कर लिया तो कोई ताकत नही जो कांग्रेस को हरा सके लेकिन सूत्र बताते है कि कांग्रेस में अनेक गुट है जैसे राजकुमार खुराना, मोहन चंदेल, सुयोगिता सक्सेना, आनंद पंजवानी, राजा बघेल, शफीक खान, सोहेल पाशा, रजनीश ठाकुर आदि शामिल है अगर साहब सभी को एकजुट करने में सफल हुए तो निश्चित ही कांग्रेस को मजबूत करने से कोई नही रोक पायेगा अन्यथा पूर्व की तरह इस बार भी परिणाम देखने को मिलेंगे।
कांग्रेस से उपेक्षित नगर पंचायत बरघाट के पूर्व अध्यक्ष रंजीत वासनिक इन दिनों भीम सेना, गोंडवाना संरक्षक संगठन सहित अनेक आदिवासी संगठनों के साथ इस बार मैदान में उतर सकते है इसका असर भी कांग्रेस पर पड़ सकता है कांग्रेस सम्मान के साथ अगर रंजीत वासनिक को कांग्रेस में वापस लेती है तो इसका लाभ आदिवासी वोटरों के रूप में कांग्रेस को मिल सकता है।
कांग्रेस को भाजपा की बहन योजना की तरह अपने घोषणा पत्र को अभी से जन-जन तक पहुंचाना चाहिए तथा लोगों से उस घोषणा के एवज में फार्म भरवाना चाहिए कि अगर हम सत्ता में आये तो इन घोषणाओं को पूरा करेंगे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.