मुख्यमंत्री के 10 मिनट के भाषण में खर्च हो गए लाखों रुपये !

*घंटो बनी जाम की स्थिति*

*अव्यवस्थाओ की भेंट चढ़ा कार्यक्रम, भूखे प्यासे परेशान होते रही लाडली बहनें*

राष्ट्र चंडिका,सिवनी – गुरूवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहना के महासम्मेलन में केवलारी पहुंचे थे लेकिन उनका कार्यक्रम सिर्फ रस्म अदायगी बनकर रह गया सिर्फ 10 मिनट के भाषण के लिए शासन ने लाखों रुपया खर्च कर दिया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम को भारतीय जनता पार्टी के नेता भले ही सफल कार्यक्रम बता रहे हो लेकिन कार्यक्रम में पहुंचे लोगो चर्चा करें तो पाएंगे कि वह कार्यक्रम अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ गया था. जहां लाडली बहनों को भूखे प्यासे भटकना पड़ा यहां तक कि गिरते पानी में लाडली बहनों को गीला होना पड़ा, जो गीले कपड़े में ही अपने घर की ओर रवाना हुई।

इधर भाषण चल रहा था उधर पब्लिक लौटने लगी-केवलारी में आयोजित कार्यक्रम में मौसम ने साथ नहीं दिया लाखों रुपया खर्च कर आयोजित किया गया कार्यक्रम आधा अधूरा ही छूट गया। मुख्यमंत्री टांसा शिवराज सिंह चौहान 2. 10 पर मंच पर चढ़े थे और जैसे ही उन्होंने भाषण शुरू किया वैसे ही मौसम ने करवट बदल लिया और तेज हवा तूफान चलने लगी जिसके कारण वहां मौजूद महिलाएं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भाषण छोड़कर वापस लौटने लगी ताकि समय से वह अपने वाहनों के पास पहुंच सके। खराब मौसम को भांपते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिर्फ 10 मिनट की भाषण दिया।

कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही हुई युवक की मौत- ऐसा लगता है कि केवलारी में आयोजित लाडली बहना महासम्मेलन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का पहुंचना प्रकृति को नागवार गुजरा तभी तो से कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही वह कार्यक्रम सुर्खियों में आ गया। बताया जाता है कि केवलारी में कार्यक्रम शुरू होने से पहले शुरू विद्युत विभाग में पदस्थ आउटसोर्स काम करने वाला काम कर्मचारी पूनम राहंगडाले जब   ट्रांसफार्मर में काम कर रहा था जिसे करेंट लग गया जो बुरी तरह झुलस गया जहां से उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

पंडाल गिरे अफरा तफरी मची-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम के दौरान तेज हवा तूफान के कारण पंडाल नीचे गिर गया इसे सौभाग्य ही कहा जाएगा.पंडाल गिरा उस समय पब्लिक पंडाल से बाहर निकल गई थी वरना बड़ा हादसा हो सकता था। बताया जाता है कि पंडाल गिरने से कई कुर्सिया भी क्षतिग्रस्त हो गई और टेंट चालक को बड़ा नुकसान भी हुआ।

भूखी प्यासी भटकते रही लाडली बहने- मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए दूर-दूर से महिलाओं को लाने ले जाने के लिए बस एवं अन्य वाहनों की व्यवस्था की गई थी बताया जाता है कि कि सुबह से ही महिलाएं केवलारी के लिए खाना हो गई थी जिनके लिए भोजन की व्यवस्था तो थी लेकिन अधिकांश महिलाओं को ना तो भोजन के पैकेट मिले और ना ही पानी की व्यवस्था मिली। कई महिलाएं कार्यक्रम स्थल में भूखे प्यासे कि इधर उधर भटकते रही।

गीले कपड़े पहनकर यात्रा करने मजबूर हुई महिलाएं-जिस कार्यक्रम के दौरान अचानक मौसम बिगड़ गया और बारिश शुरू हो गई जिसके कारण महिलाओं को कही छुपने की जगह नही मिली और वह भीग गई। बताया जाता है कि कई महिलाएं गीले कपड़ो में ही बस में बैठ गई। कार्यक्रम स्थल में इतनी अव्यवस्था थी कि कार्यक्रम समय के पहले और बाद तक घण्टो जाम की स्थिति बनी रही। कुल मिलाकर लाखो रुपया खर्च कर आयोजित कार्यक्रम अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ गया हालांकि पब्लिक देखकर कुछ भाजपा नेता इस कार्यक्रम को सुपर डुपर हिट कार्यक्रम बता रहे है लेकिन हकीकत में उक्त कार्यक्रम पूरी तरह अव्यवस्थित था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.