लॉरेंस बिश्नोई के नाम से धीरेन्द्र शास्त्री को दी हत्या की धमकी, 10 लाख की मांगी रंगदारी

छतरपुर : बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के नाम से हत्या करने की धमकी देकर 10 लाख रूपये की फिरौती मांगने वाले आरोपी को छतरपुर पुलिस गिरफ्तार किया है। आरोपी पटना बिहार नालंदा में छिपा बैठा था। छतरपुर पुलिस ने आरोपी को सीबीआई व इंटरपोल की मदद से ट्रेप करके गिरफ्तार किया है। आरोपी कंप्यूटर का जानकार है, हालांकि उसका बिश्नोई गैंग से कोई संबंध नहीं पाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, दिनांक 19 अक्तूबर को बागेश्वनर धाम की अधिकृत ईमेल आईडी पर एक मेल आई थी जिसमें बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को अज्ञात आरोपी लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के नाम से जान से मारने की धमकी देकर एक दिन का समय दिया गया था तथा जान बचाने के लिए आरोपी ने 10 लाख रू. की मांग की गई। इसकी शिकायत बमीठा थाना में की गई। जिस मामला संवेदनशील होने के चलते पुलिस ने तुरंत जांच शुरु कर दी और बिहार से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक छतरपुर अमित सांघी ने बताया कि नालंदा निवासी 25 वर्षीय आरोपी कंप्यूटर का जानकार है। जो बीच-बीच में झांसी आता रहता था। इसी दौरान उसे बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के बारे में पता चला। आरोपी ने लारेंस बिश्नोई गैंग की फ्रोटोन मी पर मेल आइडी बनाई और बागेश्वर धाम की ऑफिशियल आईडी पर पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से 10 लाख रुपए की मांग की। रुपए न देने पर हत्या की धमकी दी। मामला संवेदनशील होने से पुलिस ने गोपनीयता रखी और सीबीआई के जरिए इंटरपोल की मदद ली और आरोपी आकाश शर्मा को ट्रेस किया। इंटरपोल व सीबीआई ने आरोपी के बिश्नोई गैंस से संबंध नहीं पाए हैं। लेकिन धमकी देने के आरोप में छतरपुर पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर छतरपुर ले आई है। आरोपी के खिलाफ आइपीसी धारा 387 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है।

●मेल में लिखी थी ये भाषा…

बाबा प्रणाम, बाबा आप तो जानते ही होंगे हमें, क्योंकि आप बाबा जो है। अगर नहीं पता तो गूगल पर सर्च करना लॉरेंस बिश्नोई, आपको सब जानकारी मिल जाएगी, वैसे ये मेल इसलिए किया है कि आप इतने लोगों से लूटकर कमा रहे हो तो हमें थोड़े से रुपए 10 लाख दे दो। अगर आप नहीं देंगे तो आप का गेम बजा देंगे। आप सोचो कि आप को क्या करना है, 10 लाख या जान देनी है। अगर कल सुबह तक रिप्लाई नहीं आया तो शनिवार के बाद आप का बुरा टाइम शुरू हो जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.