बिल्ले की खोज में तीन माह से परेशान युवती, मां पड़ी बीमार

जबलपुर। पशु प्रेमी वैसे तो बहुत होंगे, लेकिन 19 साल की आर्या वर्मा अपने बिल्ले (नर बिल्ला) के लिए तीन माह से परेशान है। शहर की सड़कों की खाक छानती है। होटल,चाय-पान के टपरों पर अपने बिलाैटे की फोटो दिखाकर पूछताछ करती फिर रही है।

उसकी समस्या ये है कि उसका बिलौटा घर के सामने से चोरी हो गया। बिलौटा घर से गायब हुआ तो आर्या की मां उसके वियोग में बीमार हो गई है। बिलौटे को दो युवक बाइक पर आए और एक साल के बिलौटे को लेकर भाग गए। बिलौटे को खोजने के लिए शहर के अलग-अलग इलाकों में पोस्टर लगाए ताकि कोई पता लग सके लेकिन सफलता नहीं मिली। शनिवार को आर्या लम्हेटाघाट और गौरीघाट तक गई। जहां दुकानदारों से फोटो के आधार पर जानकारी ली।

लम्हेटाघाट पर रोने लगी युवती

युवती आर्या दोपहर को लम्हेटाघाट पर पहुंची वहां बिल्ले की तलाश कर रही थी इस दौरान वह परेशान थी। कुछ लोगों को संदेह हुआ कि आर्या कोई गलत कदम न उठा ले इसलिए उसे बैठाया और बातचीत की। युवती ने बताया कि उसका बिलौटा 27 जनवरी से गायब है। वह एक साल का है। उसे कुछ युवक घर के सामने से लेकर भाग गए।

उसे किसी ने बताया कि युवक ऐसे जानवरों को बोरी में भरकर शहर के आसपास के क्षेत्रों में छोड़ देते हैं इस वजह से वह तलाश करने पहुंची है। वह यह बताते हुए रोने लगी। उसने बताया कि बिलौटा घर में सभी का प्रिय था। उसकी मा अनीता वर्मा उसे बहुत चाहती थी। वह उनके करीब था जब से वह घर से गायब हुआ तब से उनकी तबीयत बिगड़ गई है। अनीता को सांस की बीमारी हो गई है वह बिलौटे की याद में परेशान होती है जिस वजह से वह लगातार उसकी खोजबीन कर रही है।

आर्या ने बताया कि बिलौटे की तलाश में उसने गढ़ा क्षेत्र और सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर तक लगाए है वह लोगों के पास जाकर भी पूछताछ करती है। गौरीघाट में कुछ चाय-पान की दुकान वालों ने उसे बताया कि कुछ युवक बोरी में जानवरों को छोड़ने आते हैं इसलिए वह बिलौटे को खोजने पहुंची।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.