बीजेपी ने जारी की 83 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, वसुंधरा राजे झालरापाटन से लड़ेंगी चुनाव

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी हाईकमान ने एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर विश्वास जताया है और राजे झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी। पार्टी ने दूसरी सूची में 83 उम्मीदवारों की घोषणा की जिसमें कुछ प्रमुख नाम हैं जिनमें राजस्थान भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश पुनिया भी शामिल हैं, जिन्हें अंबर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है।

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ तारानगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। पिछले महीने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा को नागौर सीट से मैदान में उतारा गया है। झालरापाटन वसुंधरा राजे की पारंपरिक सीट है। भाजपा ने 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 9 अक्टूबर को 41 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद राज्यवर्धन राठौड़ झोटवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे और सांसद दीया कुमारी को विद्याधर नगर से मैदान में उतारा गया है।

बाबा बालकनाथ को तिजारा से और किरोड़ी लाल मीणा को सवाई माधोपुर से मैदान में उतारा गया है। बीजेपी राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता से बाहर करना चाहती है।  2018 के चुनाव में 200 सदस्यीय राज्य विधानसभा में कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं। बीजेपी ने 73 सीटें जीतीं। वोटों की गिनती तीन दिसंबर को चार अन्य राज्यों के साथ होगी जहां अगले महीने चुनाव होंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.