अनशन से सिमी आतंकियों की हालत बिगड़ी, कलेक्टर ने किया जेल का दौरा

भोपाल। भोपाल सेंट्रल जेल के हाई सिक्युरिटी सेल में रखे गए प्रतिबंधित संगठन सिमी (स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया) के चार आतंकी पिछले कई दिनों से भूख हड़ताल पर हैं। लगभग चार दिनों से पानी लेने से भी मना करने पर उनकी तबीयत लगातार बिगड़ रही है। इसके चलते उनमें से दो को जेल के अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है।

कलेक्टर, एसीपी ने किया दौरा

बताया जाता है कि बुधवार की शाम अबु फैसल और कमरुद्दीन नामक दो सिमी आतंकी बेहोश हो गए थे। चिकित्सकों ने ग्लूकोस चढ़ाया था। होश आने पर उन्होंने हाथ में हाथ में लगा कैन्युला निकाल दिया। जेल प्रशासन आतंकियों की बिगड़ती सेहत के बारे में शासन को लगातार अवगत करा रहा है। अनशन पर उतारू आतंकियों को लगातार समझाइश भी दी जा रही है। उधर गुरुवार को कलेक्टर आशीष कुमार सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अवधेश गोस्वामी ने जेल का दौरा किया।

इन मांगों को लेकर कर रहे भूख हड़ताल

सेंट्रल जेल में बंद अबू फैसल, कमरुद्दीन, कामरान और शिवली पिछले कई दिनों से अनशन कर रहे हैं। चार दिनों से उन्होंने पानी लेने से भी मना कर दिया है। उनकी मांग है कि उन्हें सामूहिक नमाज पढ़ने की अनुमति दी जाए। सेल से बाहर घूमने दिया जाए। न्यूज पेपर,लाइब्रेरी की सुविधा के साथ उन्हें घड़ी भी मुहैया कराई जाए।

सतत निगरानी

जेल उपअधीक्षक सरोज मिश्रा ने बताया कि पानी लेने से मना करने से बंदियों की हालत बिगड़ रही है। डाक्टर लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं। आतंकियों के अनशन और स्वास्थ्य के बारे में राज्य शासन को लगातार अवगत कराया जा रहा है। जेल के अधिकारियों द्वारा लगातार काउंसलिंग कर बंदियों को अनशन तोड़ने के लिए समझाइश भी दी जा रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.