सगी बहन ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर की थी अपनी छोटी बहन की हत्या ।

राष्ट्र चंडिका,नरसिंहपुर l अमर नोरिया /  गत 22 फरवरी 2023 को शासकीय अस्पताल साँईंखेड़ा से थाना में सूचना प्राप्त हुई कि अग्रसेन वार्ड, साँईंखेड़ा निवासी वाली खुशबू उर्फ दिशा अवस्थी पिता स्व0 शिवसागर अवस्थी उम्र 24 साल अपनी माँ बबली बाई के साथ अपनी छोटी बहन शिखा अवस्थी को शासकीय अस्पताल, साँईंखेड़ा घायल अवस्था में लेकर आयीं हैं, अस्पताल में डाँक्टर द्वारा शिखा अवस्थी को मृत घोषित कर दिया गया एवं मृतिका शिखा अवस्थी के शरीर में कई जगह चोटें होने से संदेह होने के आधार पर डाँक्टर द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी।  सूचना मिलते ही थाना साँईंखेड़ा पुलिस ने तत्परता से अस्पताल पहुंचकर मौके पर मृतिका शिखा अवस्थी की मर्ग पंचनामा की कार्यवाही की गयी एवं थाना साँईंखेड़ा में मर्ग क्रमांक 13/ 2023 धारा 174 जा0फौ0 का मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। मर्ग कायम कर जांच दौरान बहन खुशबू अवस्थी एवं माँ बबली अवस्थी के कथन लेख किये गये जिन्होंने अपने कथनों में बताया था कि मृतिका शिखा अवस्थी नहाते समय बाथरूम में गिर गयी थी एवं मृतिका की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में पीएमकर्ता डाँक्टर द्वारा मृतिका की मृत्यु शरीर पर अत्यधिक चोटों के कारण होना लेख किया गया था।
प्रकरण मृतिका के परिजनों द्वारा दिए दिए गए कथनों एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर हत्या का संदेह होने पर पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत रंजन द्वारा घटना की सत्यता जानने हेतु पुलिस की विशेष टीम का गठन कर आरोपियों की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिए गए थे। गठित की गयी टीम द्वारा स्थानीय मुखबिरों को सक्रीय का एवं तकनीकी माध्यमों से प्राप्त जानकारी के आधार पर मृतिका की बहन खुशबू से गहनता से पूछताछ की गयी जिसमें खुशबू अवस्थी द्वारा मोबाईल नंबर से संबंधित जानकारी मौखिक रुप से छिपायी गयी जिस पर संदेह होने के आधार पर खुशबू अवस्थी से कड़ाई से पूछताछ की गयी जिसने बताया कि उसके पास कई मोबाईल नंबर हैं, जिनका वह प्रयोग करती है जानकारी प्राप्त होने पर खुशबू के घर की तलाशी ली गयी जहाँ से खुशबू के पास से 04 अलग-अलग कंपनी के मोबाईल प्राप्त हुये जिनकी वैज्ञानिक विधि व तकनीकी रुप से जानकारी प्राप्त की गयी जिसमें पाया कि खुशबू अवस्थी द्वारा घटना दिनांक से ही कुछ मोबाईल नंबर बंद कर दिये गये हैं।
 28.02.2023 को मृतिका की बड़ी बहन खुशबू अवस्थी पर संदेह गहराने पर उससे कड़ाई से पूछताछ की गयी जिसने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये 01 वर्ष पूर्व अमेठी के रहने वाले राहुल से उसका प्रेम संबंध हो गया था, जल्द ही दोनों शादी करने वाले थे परन्तु बहन शिखा अवस्थी को यह बात पसंद नहीं थी और वह उन दोनों की शादी में अड़ंगा डाल रही थी। खुशबू द्वारा यह भी बताया कि उसकी वह छोटी बहन से वह बचपन से ही परेशान थी, छोटी बहन शिखा अवस्थी बात-बात पर लड़ाई झगडा करती थी और बेवजह उससे पैसे खर्च करवाती थी, समाज में उसको नीचा दिखाती थी, उसके साथ भेदभाव करती थी जिससे वह मन ही मन परेशान हो चुकी थी जिसके कारण उसने अपने प्रेमी राहुल से यह शर्त रखी कि यदि वह उससे शादी करना चाहता है , तो उसे उसकी बहन से छुटकारा दिलाना होगा और उसके साथ मिलकर उसकी बहन को मार डालना होगा तभी वह उससे शादी करेगी नहीं तो वह अपना घर छोड़कर कहीं दूर चली जायेगी और उससे शादी नहीं करेगी ।
 खुशबू के प्रेमी राहुल सिंह और खुशबू अवस्थी द्वारा योजना बनाई और योजनाबद्ध तरीके से दिनांक 22 फरवरी को राहुल सिंह जिला अमेठी उत्तरप्रदेश खुशबू अवस्थी के घर आया जहां पर खुशबू अवस्थी की माँ एवं उसकी छोटी बहन रहती थीं। उक्त दोनों ने उसकी माँ को नींद की गोली देकर सुला दिया जब वह सो गयी तो मौका पाकर खुशबू ने राहुल को अपने घर बुलाया जैसे ही राहुल घर आया खुशबू और राहुल मिलकर शिखा के साथ मारपीट करना चालू कर दी और राहुल और खुशबू ने उसके सिर पर पत्थर मारकर उसे बेहोश कर दिया फिर शिखा को रस्सी से बांधकर घर की बाथरूम पर ले गये जहाँ पास में पड़ी सीमेंट की टंकी के भारी भरकम ढक्कन से शिखा के सिर पर दे मारा और खुशबू ने सब्जी काटने वाले चाकू से शिखा के गले में वार कर दिया खुशबू और राहुल दोनों ने मिलकर बारी-बारी से शिखा के सिर, गले व शरीर पर तब तक प्रहार किया जब तक कि शिखा की मौत नही हो गयी। अत्यधिक चोटों के कारण शिखा की मृत्यु मौके पर ही हो गयी थी। दिनांक 28.02.2023 को मृतिका की बडी बहन खुशबू अवस्थी से पूछताछ पर उसके द्वारा अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी छोटी बहन की हत्या करना कबूल करने पर उसे गिरफ्तार किया गया एवं उसके द्वारा यह भी बताया गया कि उसका प्रेमी राहुल आज ही उससे मिलने आने वाला है। जानकारी प्राप्त होते ही पुलिस टीम द्वारा उसकी गिरफ्तारी हेतु घेराबंदी की गयी जिसके परिणाम स्वरूप राहुल को भी गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुयी। दोनो आरोपियों के विरूद्ध थाना सांईखेडा में अपराध क्रमांक 57/2023 धारा 302, 34 भादवि पंजीवद्ध किया गया है। प्रकरण में अंधी हत्या का पर्दाफाश करने में पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत रंजन के निर्दशन में एवं अति. पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शिवहरे, अनु. अधिकरी पुलिस, गाडरवारा श्रीमति सचि पाठक के मार्गदर्शन उपनिरीक्षक गौरव नेमा, थाना प्रभारी साँईंखेड़ा, उपनिरीक्षक प्रकाश पाठक, थाना प्रभारी डोंगरगाँव, आरक्षक अमन सिकरवार,आरक्षक राजेन्द्र धाकड़, आरक्षक दीपक ठाकुर, महिला आरक्षक साधना कुशवाहा, महिला आरक्षक रश्मि राजपूत, महिला आरक्षक सायबर सेल कुमुद पाठक, की मुख्य भूमिका रही है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.