राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ बजट सत्र, कांग्रेस विधायक हल लेकर पहुंचे

भोपाल ।   मप्र विधानसभा का बजट राज्यपाल मंगुभाई पटेल के अभिभाषण से प्रारंभ हो गया। एक मार्च को शिवराज सरकार अपने वतर्मान कार्यकाल का अंतिम बजट प्रस्तुत करेगी। इससे पहले 28 फरवरी को आर्थिक सर्वेक्षण प्रस्तुत किया जाएगा।

कांग्रेस नेता हल लेकर विधान सभा पहुंचे

विधानसभा परिसर में हल लेकर पहुंचे कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी और कुणाल चौधरी पुलिस ने दरवाजे पर रोका, पटवारी ने कहा कि सरकार ने यह वादा किया था किसानों की आय दोगुनी करेंगे लेकिन किसानों की हालत खराब है उपज का उचित मूल्य तक नहीं मिल रहा है हम किसानों के मुद्दे को लेकर सदन में आवाज उठाएंगे पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा कि सरकार के पास बताने के लिए कुछ भी नहीं है महंगाई बेरोजगारी सहित कई मुद्दे हैं जिन पर सरकार से सदन में जवाब मांगा जाएगा

राज्यपाल के अभिभाषण के माध्यम से सरकार अपनी उपलब्धियों को जनता के सामने रखेगी। इसमें आर्थिक गतिविधियों को पटरी पर लाने के प्रयासों को प्रमुखता से सामने रखा जाएगा। विभिन्न विभागों में रिक्त एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभ की गई भर्ती प्रक्रिया, निवेश को बढ़ावा देने के लिए इंदौर में आयोजित की गई ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट, प्रवासी भारतीय सम्मेलन और जी 20 की बैठकों के सफल आयोजन, चीतों की वापसी, रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए आयोजित किए गए रोजगार मेले, मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान, विकास यात्रा, सहित विभिन्न विकास संबंधी योजनाओं को प्रमुखता से रेखांकित किया जाएगा। सत्र के दौरान औद्योगिक इकाइयों की स्थापना में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए किए गए संशोधन, नगर पालिक विधि संशोधन विधेयक प्रस्तुत किया जाएगा। विधायकों ने विभिन्न विषयों पर तीन हजार 704 प्रश्न पूछे हैं।

सीएम शिवराज ने उमा भारती से की मुलाकात

नई आबकारी नीति घोषणा के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान उमा भारती से मिलने उनके बंगले पर पहुंचे। दोनों के बीच करीब 20 मिनट तक बातचीत चली।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.