दिल्ली के बवाना में लिफ्ट में फंसने से किशोर की दर्दनाक मौत

दिल्ली । बवाना औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्री में किशोर की लिफ्ट में फंसने से मौत हो गई। किशोर की पहचान होलंबी कलां मेट्रो विहार के आलोक के रूप में हुई है। पुलिस का दावा है कि किशोर की मौत लिफ्ट में फंसने से हुई, वहीं स्वजन का आरोप है कि फैक्ट्री के फोरमैन ने आलोक को लिफ्ट चलाने के लिए भेजा था।एनआइए थाना पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आलोक लिफ्ट के शाफ्ट में क्या करने गया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि एनआइए थाना पुलिस को रविवार शाम चार बजे लिफ्ट में किशोर के फंसने की जानकारी मिली थी।

पुलिस कर्मियों ने लिफ्ट से किशोर को निकालकर अस्पताल भेजा जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जांच के दौरान पता लगा कि आलोक की मां कूलर बनाने वाली फैक्ट्री में हेल्पर का काम करती हैं। वह होलंबी कलां में पति, पांच बेटियों व एक बेटे आलोक के साथ रहती है। आलोक फैक्ट्री में मां के साथ ही चला गया था। खेलते समय वह फैक्ट्री की लिफ्ट की शाफ्ट में पहुंच गया व इस दौरान किसी ने लिफ्ट का बटन दबा दिया। जिससे किशोर लिफ्ट के बीच में फंस गया व उसकी मौत हो गई।पुलिस ने शव कब्जे में लेकर अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है।

वहीं स्वजन ने आरोप लगाते हुए बताया कि आलोक मां कमला देवी के साथ फैक्ट्री आता था। इस दौरान वह मां के साथ ही बैठता था। फैक्ट्री के फोरमैन ने उससे कहा कि अगर कुछ काम करेगा तो थोड़े बहुत पैसे मिल जाएंगे। ऐसे ही आलोक से छोटे मोटे काम करवाए जाते थे व बीते कुछ दिनों से उससे लिफ्ट भी चालू (शुरू) करवाई जाती थी। मां ने इसको लेकर आपत्ति भी जताई थी।रविवार को भी वह मां के साथ बैठा था। इस दौरान फोरमैन ने 14 वर्षीय आलोक को लिफ्ट चालू करने को कहा। जैसे ही उसने लिफ्ट चालू की, अचानक से लिफ्ट ऊपर से नीचे की ओर आ गई। लिफ्ट में फंसने से उसकी मौत हो गई। पुलिस प्राथमिकी कर मामले में जांच कर रही है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.