IPL कैंसिल हुआ तो इन 5 खिलाड़ियों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान, आकाश चोपड़ा का खुलासा

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के अगले सीजन को आयोजित कराने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ हर कोशिश कर रही है कि ये लीग इस साल भी आयोजित हो। बीसीसीआइ आइपीएल को अगस्त-सितंबर ही नहीं, बल्कि अक्टूबर-नवंबर की विंडो में भी आयोजित कराने की सोच रहा है, क्योंकि मौजूदा समय में कोरोना वायरस की वजह से इस लीग को आयोजित करा पाना संभव नहीं है।

मान लीजिए कि अगर आइपीएल का 13वां सीजन कैंसिल होता है तो फिर भारतीय टीम के 5 खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा नुकसान होगा। जिन 5 खिलाड़ियों का नुकसान होगा उनके बारे में भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने जिक्र किया है। क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने कहा है कि अगर आइपीएल 2020 का आयोजन नहीं होता है तो फिर सुरेश रैना, क्रुणाल पांड्या, संजू सैमसन, शिवम दुबे और रिषभ पंत को काफी नुकसान होगा।

आकाश चोपड़ा की मानें तो सुरेश रैना आखिरी बार आइपीएल 2019 के फाइनल में नज़र आए थे। इसके बाद से उन्होंने एक भी मैच किसी भी फॉर्मेट का नहीं खेला है। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए उनको कम से कम आइपीएल खेलना था, लेकिन अगर ये लीग रद होती है तो फिर उनको वापसी के लिए इंतजार करना होगा। ऐसा ही कुछ क्रुणाल पांड्या और शिवम दुबे के साथ है, जो ऑलराउंडर के तौर खेलते हैं।

क्रुणाल और शिवम को भारतीय टीम में जगह मिली, लेकिन लगातार वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और टीमसे बाहर हो गए। ऐसे में अगर उनको वर्ल्ड कप या फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करनी थी तो आइपीएल इसका आधार होता, लेकिन आइपीएल पर कोरोना वायरस का खतरा है। उधर, रिषभ पंत और संजू सैमसन भी इस लिस्ट में शामिल है जो विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन अब प्लेइंग इलेवन में उनको जगह नहीं मिल रही। यही कारण है कि इनके लिए आइपीएल बेहद अहम था, जहां इन्हें फिर से खुद को साबित करना था।