चंद्रयान के बाद अब अगली सरकार में देशवासी गगनयान की सफलता भी देखेंगे… परभनी में बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने परभनी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव का मिशन भारत को तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने वाला चुनाव है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में हमने चंद्रयान की सफलता देखी है लेकिन अब अगली सरकार में 140 करोड़ देशवासी गगनयान की सफलता भी देखेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये देश का पहला ऐसा चुनाव है जब सेना से लेकर कोरोना काल की दवाइयों तक देशवासी आत्मनिर्भरता की मिसाल देख रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सिर्फ दस साल में देश ने विकास की एक लंबी दूरी तय कर ली है. उन्होंने कहा कि 2014 में जब मैं पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहा था, तब उस वक्त मीडिया में आए दिन आतंकवादी हमले और बम धमाके की खबरें चला करती थीं लेकिन 2019 से ही सीमा पार से आतंकवाद की घुसपैठ खत्म होने लगी. इसी के साथ देश में सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा शुरू हो गई.

सर्जिकल स्ट्राइक पर देश को गर्व

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान ये भी कहा कि देश का शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा जिसको सर्जिकल स्ट्राइक पर गर्व नहीं होगा. उन्होंने कहा कि परभनी वीरों और संतों की भूमि है, परभनी की जनता का साथ देवता के आशीर्वाद से कम नहीं है. परभनी की धरती साईंबाबा की धरती है. उन्होंने भारी भीड़ के उत्साह को देखते हुए कहा कि आप लोगों की तपस्या को बेकार नहीं होने दिया जाएगा.

नांदेड़ में कांग्रेस पर भी हमला

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में जनसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने विदर्भ और मराठवाड़ा के विकास का मुद्दा उठाया और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक महाराष्ट्र और खासकर विदर्भ और मराठवाड़ा के विकास को रोकने का काम किया है.

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला कि कांग्रेस के रवैये के चलते यहां किसान गरीब होते गए और उद्योगों से जुड़ी संभावनाएं खत्म होती चली गईं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की नीतियों की वजह से यहां से लाखों युवाओं को पलायन करना पड़ा.

गारंटी पूरी होने की भी गारंटी- मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार जो गारंटी देती है, उसे पूरा करके दिखाती है. उन्होंने कहा कि हमने कश्मीर से 370 हटाने की गारंटी दी, उसे पूरा करके दिखाया. हमने तीन तलाक खत्म करने की गारंटी दी, उसे भी करके दिखाया, अब हम भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनोमी बनाने की गारंटी देते हैं, और उसे भी पूरा करके दिखाएंगे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.