किसान की बेटी का यूपीएससी में चयन, लक्ष्य के लिए बनाई इंटरनेट मीडिया से दूरी

 खातेगांव । यूपीएससी परीक्षा के परिणाम में खातेगांव तहसील के गांव कवलासा के किसान महेश भादू की बेटी तनु भादू (जाट) ने 450वीं रैंक हासिल की है। तनु ने बताया काॅलेज की पढ़ाई के साथसाथ वे यूपीएससी की तैयारी करती रही।

उन्‍होंने बताया कि लक्ष्‍य से भटकूं नहीं इसलिए इंटरनेट मीडिया से दूरी बनाई क्योंकि वो मन को एकाग्र नहीं होने देता है। तनु के अनुसार – मैं दिन में लगभग 8 से 10 घंटे पढ़ाई करती थी। अपने दोस्तों, परिवारवालों व रिश्तेदारों से भी बहुत कम मिलती थी। मेरे परिवार ने भी मेरे इस निर्णय का सम्मान करते हुए मेरा पूरा सहयोग किया मुझे कभी किसी चीज के लिए मना नहीं किया गया।

तनु ने बताया कि वे 5 साल से यूपीएससी तैयारी कर रही थीं। 2022 में पहला इंटरव्यू दिया था जिसमें 14 नंबर कम होने की वजह चयन नहीं हुआ। पहली कोशिश नाकाम होने से निराश नहीं होकर दोगुने जोश से तैयारियां शुरू की और सफलता मिली।

उनकी सफलता पर कवलासा में देर रात तक जश्न का माहौल रहा। रात में ग्रामवासियों ने गांव में डीजे के साथ रैली निकाली। कार पर सवार तनु का पुष्पवर्षा कर, पुष्पमाला पहनाकर साफा बांधकर सम्मान किया। विधायक आशीष शर्मा ने भी तनु के घर जाकर स्वागत किया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.