स्वयंभू शंकराचार्य बने स्वामी प्रज्ञानंद !

राष्ट्र चंडिका न्यूज़: निरंजन पीठाधीश्वर स्वामी प्रज्ञानंद को शंकराचार्य घोषित करने के वीडियो सोशल मीडिया में ख़ूब वायरल हो रहे हैं। बताया जाता है कि दिल्ली में हुए महायज्ञ के दौरान स्वामी प्रज्ञानंद को शंकराचार्य घोषित किया गया है। पहले वीडियो में पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए एक संन्यासी बता रहे हैं कि ‘देश और मानवता की रक्षा के लिए ज्योतिष और द्वारका शारदा पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य के रूप में प्रज्ञानंद सरस्वती महाराज की नियुक्ति हुई है।’

दूसरे वायरल वीडियो में स्वामी प्रज्ञानंद के साथ खड़े एक संन्यासी पत्रकारों को बता रहे हैं कि ‘शंकराचार्य पद पर कोई व्यक्ति बैठता है तो उसका पट्टाभिषेक होता है, आज घोषणा हुई है, 13 अखाड़े, अखाड़ा परिषद, सातों अखाड़ों के आचार्य मिलकर और काशी विद्वत समाज मिलकर के पट्टाभिषेक की तिथि या जो भी आगे की प्रक्रिया होगी तय किया जाएगा, अभी सिर्फ़ घोषणा हुई है।’

ग़ौरतलब है कि शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाराज के ब्रह्मलीन होने के बाद स्वामी अविमुक्तेश्वरान्द महाराज और स्वामी सदानंद महाराज को ज्योतिष और द्वारका शारदा पीठ का शंकराचार्य नियुक्त किया गया था। दोनों शंकराचार्यों को हटाए जाने की अभी तक कोई जानकारी नहीं है लेकिन स्वामी प्रज्ञानंद को शंकराचार्य बनाए जाने के वीडियो वायरल हो रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पर लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं, संजय पांडेय नामक के एक यूज़र ने लिखा है कि साज़िश के तहत सनातन धर्म को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है, कुछ लोग शंकराचार्य पद का मज़ाक़ बना रहे हैं ताकि सनातन धर्म को नष्ट किया जा सके।

बहरहाल इन वायरल वीडियो पर अभी तक ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरान्द महाराज और द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी सदानंद महाराज की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.