भाजपा ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की छठवीं लिस्ट, करौली से इंदु देवी को टिकट

भाजपा ने लोकसभा उम्मीदवारों की छठवीं लिस्ट जारी कर दी है, इसमें 3 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. इस सूची में भाजपा ने राजस्थान की 2 और मणिपुर की एक सीट पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. इनमें करौली-धौलपुर से इंदु देवी जाटव को टिकट दिया गया है. वहीं दौरा सीट से कन्हैया लाल मीणा को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा इनर मणिपुर से थौना ओजम बसंत कुमार सिंह को टिकट दिया गया है.

इससे पहले भाजपा ने रविवार को पांचवीं सूची जारी की थी, इसमें कुल 111 उम्मीदवारों के नाम थे. इसके अलावा राजस्थान की भी कई लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों का ऐलान किया गया था. इस सूची में बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत को मंडी और छोटे पर्दे पर भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को मेरठ से टिकट दिया गया था.

405 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी अब तक 405 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. पार्टी की ओर से अब तक छह सूची जारी की जा चुकी हैं. इनमें से पहली सूची में 195 नाम थे, यह सूची भाजपा ने 2 मार्च को जारी की थी. इसके बाद 13 मार्च को दूसरी सूची में 72 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था. पार्टी ने तीसरी सूची 21 मार्च को जारी की थी, जिसमें 9 उम्मीदवारों के नाम थे. इसके बाद 22 मार्च को 15 उम्मीदवारों के नाम के साथ चौथी सूची और फिर 111 उम्मीदवारों के नाम के साथ पांचवीं सूची जारी की गई थी. अब भाजपा ने 3 उम्मीदवारों के नाम के साथ चौथी सूची जारी कर दी है.

तीनों सिटिंग सांसदों के टिकट काटे

भाजपा ने छठवीं सूची में तीन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, खास बात ये है कि भाजपा ने इन तीनों ही सीटों पर सिटिंग सांसदों के टिकट काट दिए हैं. अब तक करौली सीट से बीजेपी के मनोज राजोरिया सांसद थे, पहले ही ये संभावना जताई जा रही थी कि इस बार उनका टिकट काटा जा सकता है. इसके अलावा दौसा से जसकौर मीणा सिटिंग सांसद थे जो लगातार अपनी बेटी के लिए टिकट की मांग कर रहे थे, पार्टी ने उनका टिकट भी काट दिया है. इनर मणिपुर से डॉ. राजकुमार रंजन सिंह का भाजपा ने टिकट काट दिया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.