जिसने झारखंड को लूटा, उस पर कार्रवाई हो रही है… लोहरदगा में कांग्रेस-JMM पर बरसे PM मोदी

झारखंड में पलामू के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोहरदगा में एक बार फिर कांग्रेस को आरक्षण से लेकर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरा. इसी के साथ उन्होंने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जो भी चोरी करेंगे वे बचेंगे नहीं, उन्हें जेल की सलाखों के पीछे जाना होगा. प्रधानमंत्री ने इसी के साथ ये भी कहा कि हमारा मिशन है- भ्रष्टाचार हटाओ लेकिन विपक्षी दलों का मिशन है- भ्रष्टाचारी बचाओ.

उन्होंने एक बार फिर कहा कि अगले पांच साल में भ्रष्टाचारियों के ऊपर और भी कड़ा डंडा चलेगा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज की तारीख में कांग्रेस गरीबों की मुफ्त राशन योजना से परेशान है. लेकिन ये मोदी की गारंटी है कि गरीबों को मुफ्त राशन योजना जारी रहेगी.

गरीबों, आदिवासियों का कल्याण जारी रहेगा- मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने लोहरदगा, खूंटी जैसे आदिवासी क्षेत्रों को पिछड़ा कहा था लेकिन हमने इसे आकांक्षी जिला कहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने ऐसे क्षेत्रों का विकास करने की ठानी है. उन्होंने कहा कि जब तक मैं हूं तब तक दलित, आदिवासियों के कल्याण के लिए काम करता रहूंगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि अपने 60 साल के शासन में कांग्रेस ने देश को केवल परिवारवाद और भ्रष्टाचार दिया. और जिस रास्ते पर कांग्रेस चली और वो रास्ता है-तुष्टिकरण, वोटबैंक की राजनीति. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को एक ही वोटबैंक दिखता है-वो है मुस्लिम वोटबैंक. कांग्रेस की इस नीति का बहुत बड़ा नुकसान हर किसी ने उठाया है.

वोट जिहाद और पीएफआई पर निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज यहां पीएफआई जैसे प्रतिबन्धित ग्रुप अपना रैकेट चला रहे हैं, ठगी कर रहे हैं. जमीन के लिए आदिवासी बेटियों के साथ अत्याचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन के लोग कह रहे हैं मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करो. भाई, लव जिहाद सुना, लैंड जिहाद अब मोदी के खिलाफ वोट जिहाद… कुछ भी कर लो अब मोदी डरने वाला नहीं.

आरक्षण और संविधान को लेकर कांग्रेस पर हमला

इससे पहले पलामू में प्रधानमंत्री मोदी ने आरक्षण को लेकर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गठबंधन SC-ST-OBC का आरक्षण छीन लेना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जब हमारा संविधान बन रहा था, तभी संविधान निर्माताओं ने तय किया था कि भारत में कभी भी धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा लेकिन अब कांग्रेस-JMM और RJD आदिवासियों, पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के कोटे को काट कर मुसलमानों को आरक्षण देना चाहते हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.