कंगना पर हंगामे के बीच क्यों ट्रेंड करने लगीं नेहा राठौर? PM मोदी से एक्शन की मांग

हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी की उम्मीदवार बनाई गईं अभिनेत्री कंगना रनौत पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के ‘एक्स’ अकाउंट से विवादित टिप्पणी की गई. इसके बाद से हीसियासत गरमाई हुई है. हालांकि बाद में उन्होंने सफाई दी. उन्होंने पोस्ट को डिलीट किया. विवादित टिप्पणी पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी सख्त रूख दिखाया. आयोग ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. कंगना पर की गई टिप्पणी चर्चा का विषय बन ही हुई है, इसी बीच लोकगायिका नेहा सिंह राठौर भी सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी हैं. किस वजह से नेहा सिंह राठौर की चर्चा हो रही है, आइए जानते हैं.

दरअसल, नेहा सिंह राठौर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को टैग किया. नेहा राठौर ने पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा, ‘क्या सिर्फ कंगना रनौत ही देश की बेटी हैं. बीजेपी की आईटी सेल के कुछ लोग पोर्न स्टार मिया खलीफा के साथ मेरी फोटो लगाकर मुझे ट्रेंड करवा रहे हैं. मुझे प्रताड़ित कर रहे हैं, वो किसी को नहीं दिखता? पीएम मोदी के तथाकथित परिवार से बचने की लड़ाई क्या मुझे अकेले लड़नी पड़ेगी? ऐसे बचाई जाएगी बेटी? मुझे आपअपने परिवारवालों से बचाइए. ये लोग मुझे अपमानित कर रहे हैं.’

एक अन्य पोस्ट में नेहा सिंह राठौर ने लिखा, ‘मेरी गलती सिर्फ इतनी है कि मैं सरकार से बिना डरे सवाल पूछती हूं और सरकार को न डरने वाले लोग पसंद नहीं हैं. मैं अपने निडर होने की कीमत चुका रही हूं. मेरे अपमान पर ये चुप्पी क्यों स्मृति ईरानी जी, ऐसे बचेगी बेटी. बोलिए पीएम मोदी. कुछ कहिए न जेपी नड्डा जी. बेटी के सम्मान की बात है अमित शाह जी. कब तक चुप रहेंगे आप लोग?’

क्या है कंगना और सुप्रिया श्रीनेत का विवाद?

दरअसल, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के एक्स अकाउंट से किए गए एक विवादित पोस्ट से होली के दिन देश का राजनीतिक पारा चढ़ गया था. कंगना को मंडी से बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है और अचानक उनकी एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया में सुर्खियों में आ गई. सुप्रिया श्रीनेत ने अकाउंट पर उसे शेयर किया गया. बीजेपी के तमाम नेता सुप्रिया श्रीनेत पर हमलावर हो गए और कंगना के बचाव में आ गए.

सुप्रिया के पोस्ट के बाद कंगना रनौत ने एक्स पर पोस्ट कर इसका जवाब दिया. कंगना ने कहा, एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने हर तरह की महिलाओं की भूमिका निभाई है. क्वीन में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक.

उन्होंने आगे लिखा कि हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए और सबसे बढ़कर हमें जीवन या परिस्थितियों को चुनौती देने वाली यौनकर्मियों को किसी प्रकार के दुर्व्यवहार या अपमान के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए. हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है.

कंगना रनौत के जवाब के बाद सुप्रिया श्रीनेत बैकफुट पर आ गईं. उन्हें बड़ी गलती का अहसास हो चुका था. पहले तो सुप्रिया श्रीनेत ने अपनी पोस्ट को डिलीट किया और फिर X पर पोस्ट कर सफाई दी.

राष्ट्रीय महिला आयोग स्तब्ध

राष्ट्रीय महिला आयोग सुप्रिया श्रीनेत के अपमानजनक आचरण से स्तब्ध है. NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी एक पोस्ट के जरिए कंगना के लिए लिखा कि आप एक योद्धा और चमकते सितारे हैं. जो लोग असुरक्षित होते हैं, वे नीच आचरण करते हैं. चमकते रहो और शुभकामनाएं.

सुप्रिया श्रीनेत की टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी सोशल मीडिया पर लिखा, राजनीति में कंगना की शुरुआत, ये नहीं दिखाता है कि आप कौन हैं, बल्कि ये दिखाता है कि उन्होंने क्या किया है और आगे भी करने में सक्षम हैं. क्योंकि वे समझ नहीं पाते कि संघर्षों का सामना कर मुकाम पाने वाली महिलाओं के साथ कैसे व्यवहार किया जाए. जीत की ओर मार्च करें..विजयी भव.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.