जम्मू-कश्मीरः पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों की पहली तस्वीर आई सामने

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में वायु सेना के काफिले पर हमले के कुछ दिनों बाद हमले के पीछे तीन आतंकवादियों की पहली तस्वीर सामने आई है। आतंकवादी हमले में IAF कॉर्पोरल विक्की पहाड़े की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए, जिसके बाद जांच शुरू की गई। सूत्रों के मुताबिक पुंछ हमले की जांच में तीन नाम सामने आए हैं- इलियास (पूर्व पाक आर्मी कमांडो), अबू हमजा (लश्कर कमांडर) और हदून।

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने जैश-ए-मोहम्मद के सहयोगी पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) के लिए हमले किए। सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों का पता लगाने के लिए राजौरी और पुंछ के जंगलों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारियों ने कई संदिग्धों की पहचान कर ली है और कई लोगों से तीन आतंकवादियों के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछताछ की गई है।

पीएएफएफ एक जैश समर्थित आतंकवादी समूह है, जिसने पिछले साल दिसंबर में पुंछ में सेना के वाहन पर हमले की जिम्मेदारी भी ली थी, जिसमें चार सैनिक मारे गए थे। 4 मई को आतंकी हमला पुंछ जिले के शाहसितार के पास हुआ था. पांच IAF कर्मियों को गोली लगी, और उन्हें नजदीकी सैन्य अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान उनमें से एक ने दम तोड़ दिया। माना जा रहा है कि हमले के बाद आतंकवादी जंगल में भाग गए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.