जंगली हाथियों के झुंड की बना रहे थे वीडियो तभी गजराज ने कर दिया हमला, न्यूज चैनल के कैमरामैन की मौत

केरल के पलक्कड़ जिले में बुधवार को जंगली हाथी के हमले में प्रतिष्ठित मलयाली समाचार चैनल के एक कैमरामैन की मौत हो गई। ‘मातृभूमि न्यूज’ में कार्यरत ए.वी. मुकेश (34) जब संवाददाता के साथ मालाम्बुझा और कांजीकोड के बीच स्थित नदी पार कर रहे जंगली हाथियों के झुंड की वीडियो बना रहे थे तभी हाथी ने उन पर हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। चैनल के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

स्थानीय निवासियों ने कहा कि इस इलाके में जंगली हाथियों की आवाजाही होती रहती है। संवाददाता और वाहन चालक तो जान बजाकर भागने में कामयाब रहे, लेकिन मुकेश हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने कहा कि मुकेश को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। मलप्पुरम जिले के परप्पनंगडी के रहने वाले मुकेश पिछले एक साल से मातृभूमि न्यूज के पलक्कड़ ब्यूरो में काम कर रहे थे। वह कई वर्षों तक चैनल के नयी दिल्ली ब्यूरो का हिस्सा रहे थे।

मुकेश ने मातृभूमि में “अतिजीवनम” नामक कॉलम के तहत 100 से अधिक लेख लिखकर रिपोर्टिंग में भी अपना कौशल को साबित किया। इन लेखों में उन्होंने वंचित लोगों के जीवन पर रोशनी डाली। मुकेश के परिवार में उनकी पत्नी हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वीडी सतीशन, मंत्रियों ए.के. ससींद्रन, एम.बी. राजेश, साजी चेरियन समेत विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने कैमरामैन के निधन पर शोक व्यक्त किया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.