रैली से पहले राहुल की ‘जन न्याय पदयात्रा’…प्रियंका गांधी और स्वरा भास्कर हुईं शामिल

14 जनवरी मणिपुर से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का शनिवार 16 मार्च को महाराष्ट्र के मुंबई में समापन हो गया. रविवार को शिवाजी पार्क में कांग्रेस की भव्य रैली होने जा रही है. जिसमें इंडिया गठबंधन के तमाम नेता शामिल होंगे. इससे पहले राहुल गांधी ने रविवार सुबह मुंबई के मणि भवन संग्रहालय से पद यात्रा की शुरूआत की जिसे ‘जन न्याय पदयात्रा’ नाम दिया गया है.

इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में गांधी स्मारक स्तंभ पर पुष्पांजलि अर्पित की. राहुल की इस ‘जन न्याय पदयात्रा’ में उनकी बहन और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी मौजूद रहीं. इस दौरान स्वरा भास्कर ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में दो भारत जोड़ो यात्राएं सराहनीय है. उन्होंने कहा कि वो ऐसे किसी राजनेता को नहीं जानती जो लोगों की बात सुनने के लिए पूरे देश में घूमा हो. स्वरा ने कहा कि राहुल गांधी लोगों से मिलना और उनसे जुड़ना चाहते हैं. ऐसे प्रयास उम्मीद जगाते हैं.

‘कांग्रेस की विचार धारा सबको जोड़ने की है’

राहुल की ‘जन न्याय पदयात्रा’ के दौरान मुंबई की सड़कों पर भारी हुजूम नजर आया. राहुल और प्रियंका ने लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. इस दौरान दोनों ही नेता हाथ में बैनर लिए हुए थे. इसस मौके पर कांग्रेस नेता वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि कांग्रेस की विचार धारा सबको जोड़ने की है जो पार्टी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा से शुरू की थी. उन्होंने कहा कि आज होने वाली रैली में न्याय गर्जना का ऐलान करेंगे साथ ही. उन्होंने कहा कि ये रैली एक ऐतिहासिक रैली होगी जिसमें इंडिया गठबंधन के सभी सीनियर नेता शामिल होंगे.

रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

न्याय संकल्प पदयात्रा के बाद राहुल गांधी तेजपाल हॉल में सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों से बातचीत करेंगे. इसके आलावा शाम को हने वाली रैली को भी संबोधित करेंगे. इस रैली में इंडिया गठबंधन में शामिल शरद पवार, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, सीएम एम के स्टालिन, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत तमाम नेता शिरकत करेंगे और लोगों को एकजुटता का संदेश देंगे. लोकसभा चुनाव से पहले होने जा रही इस रैली को विपक्षी गठबंधन इंडिया के शक्ति प्रदर्शन के तौर में देखा जा रहा है.

वहीं बात करें भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तो ये यात्रा जनवरी में शुरी हुई ये यात्रा 63 दिनों तक चली. इस दौरान 6600 किलोमीटर की दूरी तय की गई. राहुल गांधी के नेतृत्व निकाली गई ये यात्रा देश के 15 राज्यों के कम से कम 110 जिलों से होकर गुजरी. इस दौरान राहुल गांधी ने 15 जनसभा की और 70 स्थानों पर जनता को संबोधित किया. साथ ही यात्रा के दौरान लोगों से मुखातिब भी हुए. इस यात्रा के जरिए राहुल ने गर्त में जा रही कांग्रेस को दोबारा से खड़ा करने की कोशिश की है. ताकि पार्टी एक बार फिर से अपना खोया हुआ जनाधार वापस पा सके.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.