9 महीने पहले ही लग गया पता, साल 2025 बॉलीवुड के नाम रहेगा! ये 5 हीरो बॉक्स ऑफिस पर काटेंगे भौकाल

साल 2023 में बॉलीवुड ने जो भौकाल काटा है, उसके चर्चे अबतक हर किसी की जुबां पर है. उसकी वजह है- शाहरुख खान, सनी देओल और रणबीर कपूर. जहां शाहरुख खान को बॉक्स ऑफिस किंग का टैग मिला. तो वहीं रणबीर कपूर और सनी देओल ने भी रही सही कसर पूरी कर दी थी. इस साल न ही शाहरुख और सलमान की पिक्चर आ रही है. न ही रणबीर कपूर और सनी देओल गर्दा उड़ाते दिखाई देंगे. तो बात सीधा अगले साल पहुंच जाती है, यानी 2025. इस साल हर कोई अपनी अपकमिंग फिल्मों की तैयारियों में लगा है. खैर, अगले साल एक नहीं तीनों खान बॉक्स ऑफिस पर वापसी करने वाले हैं. वहीं उनके अलावा साल 2023 में भौकाल काटने वाले हीरो भी आ रहे हैं.

बीते साल की हर कोई बातें कर रहा है. वहीं, इस साल फिल्मों के ऐलान से लेकर पिक्चरों में किस-किसकी एंट्री होने वाली है, ये भी हर कोई जानता है. लेकिन अगले साल जो पांच बड़ी फिल्में आने वाली हैं और वो एक्टर जो इससे भौकाल काटेंगे, उनके बारे में जान लेते हैं.

1. शाहरुख खान

शुरुआत करते हैं शाहरुख खान से. बीते साल जो भौकाल उन्होंने काटा है, वो तो सब जानते हैं, इसलिए अब हर कोई उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के बारे में जानना चाहता है. उनकी तरफ से अबतक कोई ऐलान नहीं किया गया. लेकिन जिन पिक्चरों के साथ उनका नाम जुड़ रहा है. वो अगले कुछ सालों में बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ाएंगी. शाहरुख खान की ‘टाइगर Vs पठान’ खूब चर्चा में है. उससे पहले स्पाई यूनिवर्स की तीन फिल्में आएंगी. इसमें से एक ‘पठान 2’ भी है. ऐसा कहा जा रहा है कि, ये साल 2025 में रिलीज कर दी जाएगी. इसकी शूटिंग इसी साल अप्रैल में शुरू हो सकती है.

वहीं उनके खाते में एक और पिक्चर है. जिसमें वो अपनी बेटी सुहाना संग काम करने वाले हैं. ये फिल्म है- किंग. इसके लिए शाहरुख और उनकी बेटी ने ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है. ऐसा पता लगा है कि, ये भी अगले साल रिलीज होने वाली है.

2. सनी देओल

‘गदर 2’ की सफलता के बाद से ही सनी देओल फुल ऑन डिमांड में हैं. सिनेमाघरों में तो धमाल मचा ही रहे हैं. अब पता लगा है कि जल्द ही वो ओटीटी पर भी कुछ बड़ा करने की तैयारी में हैं. अगले साल वो किसी ओटीटी सीरीज में दिखाई देने वाले हैं. इसके ऐलान के बाद से ही उनके फैन्स सुपर एक्साइटेड नजर आ रहे हैं. खैर, वो दूसरा बड़ा प्रोजेक्ट जो सनी देओल के नाम है, वो है- लाहौर 1947. इस पिक्चर को आमिर खान प्रोड्यूस कर रहे हैं. एक फिल्म के साथ दो बड़े नाम जुड़े हुए हैं. फिल्म की शूटिंग हाल ही में शुरू हुई है. वहीं कास्टिंग भी चल रही है. खैर, ऐसा कहा जा रहा है कि ये फिल्म अगले साल यानी 2025 में रिलीज होगी.

3. रणबीर कपूर

रणबीर कपूर ने बीते साल ‘एनिमल’ से खूब गर्दा उड़ाया है. 100 करोड़ की पिक्चर ने 915 करोड़ का कारोबार कर लिया. ये सब करने के बाद से ही रणबीर कपूर डायरेक्टर्स की पहली पसंद बने हुए हैं. उनके खाते में कई बड़ी फिल्में हैं. लेकिन जिसकी हर तरफ चर्चा है, वो है नितेश तिवारी की ‘रामायण’. ऐसा कहा जा रहा है कि, पिक्चर का ऑफिशियल ऐलान राम नवमी के मौके पर किया जाने वाला है. रणबीर कपूर इस फिल्म के लिए बोलने की ट्रेनिंग ले ही रहे हैं. साथ ही कई चीजों में बदलाव कर रहे हैं. उनकी इस पिक्चर के साथ यश, साई पल्लवी, सनी देओल समेत कई बड़े सितारों की जुड़ने की खबर आ रही हैं. खैर, ये तो पता चल ही गया है कि, रणबीर कपूर की रामायण तीन हिस्सों में रिलीज की जाएगी. पहले पार्ट में पूरी कहानी नहीं होगी. अब ये भी जान लीजिए कि पिक्चर साल 2025 दिवाली में आ सकती है.

4. सलमान खान

सलमान खान के लिए बीता साल कुछ खास नहीं रहा. दो फिल्में रिलीज हुईं. पहली- किसी का भाई किसी की जान. जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई. खैर, दूसरी फिल्म ‘टाइगर 3’ है. जिससे उम्मीदें तो फैन्स को काफी ज्यादा थीं. पर थोड़ी बहुत कमाई से ही उन्हें संतोष करना पड़ा. अब सलमान खान इस वक्त एक-दो नहीं, बल्कि 10 फिल्मों को लेकर चर्चा में हैं. लेकिन अबतक एक्टर ने सिर्फ एक ही फिल्म का ऑफिशियल ऐलान किया है. वो भी बीते 12 मार्च को. इस फिल्म को AR Murugadoss डायरेक्ट करेंगे. जबकि, Sajid Nadiadwala को प्रोड्यूस करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. फिलहाल इसके टाइटल का अबतक ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन ये ईद 2025 में रिलीज होने वाली है.

5. रणवीर सिंह

रणवीर सिंह अगले कुछ सालों में धमाल मचाने वाले हैं. उसके पीछे की वजह है- शक्तिमान और डॉन 3. दोनों ही फिल्मों का हाल ही में ऐलान किया गया है. ‘डॉन 3’ में उनके साथ कियारा आडवाणी नजर आने वाली हैं. खैर, इस पिक्चर के लिए पहली पसंद रणवीर सिंह नहीं थे. रिपोर्ट्स में कहा गया था कि, रणबीर कपूर के मना करने के बाद उन्हें ये रोल मिला. लेकिन अब फैन्स उनकी इस फिल्म के लिए एक्साइटेड हैं. पिक्चर की शूटिंग इसी साल अगस्त या सितंबर से शुरू हो सकती है. करीब 7 महीने तक इसकी शूटिंग देश और विदेशों में चलेगी. उसके बाद फिल्म को साल 2025 तक रिलीज कर दिया जाएगा. इसकी शूटिंग पूरी होने के बाद रणवीर सिंह अपनी अगली पिक्चर शक्तिमान की तैयारियों में लगेंगे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.