महाराष्ट्र: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, पूर्व मंत्री पद्माकर वलवी ने थामा बीजेपी का दामन

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस को झटका लगा है क्योंकि महाराष्ट्र में कद्दावर नेता ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता पद्माकर वलवी बुधवार को राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

वलवी का बीजेपी में जाना उस वक्त हुआ जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मंगलवार को महाराष्ट्र के नंदुरबार पहुंची। वलवी आदिवासी बहुल जिले नंदुरबार में कांग्रेस पार्टी का एक लोकप्रिय चेहरा थे। वलवी नंदुरबार से तीन बार विधायक रह चुके हैं। वलवी उत्तरी महाराष्ट्र के कद्दावर कांग्रेस नेता थे और पिछली कांग्रेस-राकांपा सरकार में मंत्री रह चुके हैं। हाल के दिनों में महाराष्ट्र कांग्रेस से बाहर होने का सिलसिला देखने को मिला है।

ये नेता भी हुए बीजेपी में शामिल 
आखिरी बार कुछ हफ्ते पहले जब बसवराज पाटिल महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। 21 फरवरी को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण सहित भाजपा के नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्यों को सम्मानित किया और बधाई दी। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण 13 फरवरी को मुंबई में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे और शिवदयाल बागरी राज्य की राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री मोहन यादव की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। इससे पहले उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और अनुभवी भाजपा नेता सेवानिवृत्त मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी, भाजपा महानगर कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भी भोपाल में बीजेपी में शामिल हो गए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.