राहुल गांधी की न्याय यात्रा शनिवार मुरैना में, दोपहर बाद शहर की सड़कों पर वाहन लेकर न निकलें

मुरैना। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा निकाली जा रही भारत जोंड़ो न्याय यात्रा शनिवार को मुरैना होते हुए मप्र की सीमा में प्रवेश करेगी। यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सभा का आयोजन भी होगा, इसलिए शनिवार को शहर की सड़कों पर यातायात पूरी तरह प्रभावित रहेगा। ई-सवारी के भरोसे यात्रा करने निकलने वाले लोग शनिवार को भले न निकलें, क्योंकि ई-रिक्शा बंद रहेंगे।

दोपहर से शाम तक बैरियर क्षेत्र में भी वाहनों के आवागमन पर रोक रहेगी। राहुल गांधी की यात्रा दोपहर 2 बजे धौलपुर से मुरैना आएगी। धौलपुर से आने के बाद चंबल नदी राजघाट किनारे कांग्रेसियों द्वारा यात्रा का स्वागत किया जाएगा, इसलिए चंबल नदी के पास कुछ समय तक नेशनल हाईवे की एक साइड पर वाहन रोक दिए जाएंगे। यहां से कार से राहुल गांधी मुरैना आंबेडकर स्टेडियम में आएंगे।
इससे पहले ही बैरियर, एमएस रोड, जौरा रोड, नैनागढ रोड पर वाहनों का आवागमन रोक लिया जाएगा, जो शाम 5 बजे के बाद बहाल होगा। इसके अलावा शनिवार की सुबह 10 बजे से मुरैना शहर के सभी ई-रिक्शा को बंद कर दिया जाएगा, जिससे सड़कों पर वाहनों का दवाब कम हो।
दोपहर 12 से शाम 5 बजे तक बैरियर की ओर आने वाले वाहनों को रोक दिया जाएगा। राहुल गांधी की सुरक्षा के लिए हाईवे से लेकर बैरियर क्षेत्र, आंबेडकर स्टेडियम पर सैकड़ों पुलिस जवान तैनात किए गए हैं।
शुक्रवार शाम से ही शहर में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया है। शुक्रवार दोपहर बाद शहर में अचानक बारिश का दौर शुरू हो जाने से आयोजन स्थल पर चल रहीं तैयारियों में व्यवधान हो गया। अगर शनिवार की सुबह तक मौसम साफ नहीं हुआ तो राहुल गांधी की यात्रा के आयोजन पर असर पड़ सकता है।
जिला प्रशासन और मुरैना कांग्रेस को मिली जानकारी अनुसार राहुल गांधी लगभग साढ़े तीन घंटे जा समय मुरैना जिले की सीमा में बताएंगे।
राजस्थान के धौलपुर से वह दोपहर 2 बजे जिले की सीमा में प्रवेश करते हुए राजघाट पर पहुंचेंगे। उनके साथ राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी होंगे। दोपहर ढाई बजे राहुल गांधी बैरियर स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर स्टेडियम में होने वाली सभा में पहुंचेंगे और करीब डेढ़ घंटे का समय सभा में बताएंगे।
इसके बाद ग्वालियर रवाना होंगे, ग्वालियर जाने से पहले मुरैना-नूराबाद के बीच करुआ गांव में एक फैक्ट्री में राहुल गांधी रुकेंगे, यहां अग्रवाल महासभा द्वारा राहुल गांधी की यात्रा के स्वागत में कार्यक्रम आयोजित होगा।
यहां के बाद सीधे ग्वालियर जिले के रायरू के लिए रवाना होंगे। राहुल गांधी की यात्रा को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह शुक्रवार की शाम ही मुरैना पहुंच गए।
शनिवार की सुबह पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार सहित मप्र कांग्रेस के सभी शीर्ष नेता मुरैना पहुंच जाएंगे।
राहुल गांधी की सभा के लिए दिमनी, अंबाह, पोरसा की ओर से कांग्रेस नेता व अन्य लोगों के जो वाहन आएंगे उन्हें पुराने बस स्टैण्ड के अलावा कृषि मंडी परिसर में पार्क करवाया जाएगा, यहां से पैदल चलकर आयोजन स्थल पर जाना होगा।
जौरा, कैलारस, सबलगढ़, विजयपुर, श्योपुर व शिवपुरी की ओर से आने वाले वाहनो का बैरियर बस स्टैण्ड और कृषि मंडी परिसर में खड़ा करवाया जाएगा। ग्वालियर की ओर से आने वाले वाहनो को बैरियर बस स्टैण्ड परिसर में खड़ा करवाया जाएगा, यहां जगह न होने पर वाहनो को केएस चौराहा होते हुए कृषि मंडी भेजा जाएगा।
आयोजन में दोपहिया वाहनो से आने वाले लोगो की बाइक, स्कूटर, मोपेड को पार्क करने के लिए चंबल कालोनी गेट के बाहर हाकर्स जोन में पार्किंग स्थल बनाया गया है। आयोजन में आने वाले बड़े नेता व अन्य वीआइपियो के वाहनो को एसएएफ ग्राउंड में पार्क करवाया जाएगा
वीडियो प्रसारितआंबेडकर स्टेडियम में चल रहीं तैयारियो के बीच शुक्रवार को जौरा विधायक पंकज उपाध्याय की नगर निगम आयुक्त देवेंद्र चौहान से तीखी बहस हो गई। दरअसल स्टेडियम के पास बेरीगेट्स नहीं लगे और कुछ जगह से कचरा नहीं उठा।
जौरा विधायक ने इन कामो के लिए कहा तो आयुक्त ने कर्मचारी नहीं होने की बजह बता दी। इस पर कांग्रेस विधायक पंकज उपाध्याय झल्ला गए और कहा, कि हम प्रेम से बात कर रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है। आप यह काम कराईए बस। हम को भी मालूम है, फालतू बातें मत कीजिए, काम करवाईए। इस वार्तालाप का वीडियो प्रसारित हो गया।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.