कल्याण रेलवे स्टेशन में मचा हड़कंप, 54 पैकटों में मिला बारूद; मौके पर पहुंची बम स्क्वायड की टीम

मुंबई से सटे कल्याण रेलवे स्टेशन पर भारी मात्रा में बारूद (डेटोनेटर) मिलने से हड़कंप मच गया. स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 के बाहर बारूद से भरे 54 पैकेट मिले हैं. घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे पुलिस, लोकल पुलिस और बम स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. स्टेशन के प्लेटफॉर्म से मिले इस बारूद को पुलिस ने खदान कार्यों के लिए इस्तेमाल होने का शक जताया है. इन बारूद के पैकेटों को कोई स्टेशन के पास छोड़कर चला गया या कोई गलती से भूल गया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस ने बताया कि प्लेटफॉर्म में मिले बॉक्स के एक पार्सल मे संदिग्ध सामान होने की बात कही गई थी. डॉग स्क्वायड और बम डिस्पोजल यूनिट ने चेक किया तो यहां सिर्फ बारूद (डेटोनेटर) मिला है. पुलिस को शक है कि खदान कार्यों के लिए बारूद का इस्तेमाल होने वाला था. कल्याण के आसपास पहाड़ियों पर ब्लास्टिंग के काम होते रहते हैं.

खंगाले जा रहे सीसीटीवी फुटेज

हालांकि, पुलिस ने किसी और संभावना से इंकार नहीं किया है. पुलिस इस मामले की हर एक एंगल से जांच कर रही है. पुलिस स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. इतनी भारी मात्रा में बारूद लाने वाले संदिग्ध व्यक्ति को खोजा जा रहा है.

पहाड़ी खदानों में डेटोनेटर का इस्तेमाल

रेलवे डीसीपी ने TV9 भारतवर्ष को इस बात की पुष्टि की है की बारूद ब्लास्ट के लिए इस्तेमाल होता है. कल्याण में कई पहाड़ी इलाके हैं. अक्सर पहाड़ियों पर खदानों में ऐसे डेटोनेटर इस्तेमाल होते है. इस डेटोनेटर को जान बूझकर किसी ने प्लेटफार्म में रख दिया है या किसी ने शरारत की है. इस मामले पर FIR दर्ज कर जांच की जा रही है. पुलिस संदिग्ध व्यक्ति की तलाश में जुटी हुई है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.