महाराष्ट्र: संभाजी नगर में बवाल, अवैध निर्माण खाली करने गई टीम पर पथराव; 7 पुलिसकर्मी घायल

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर में बुधवार को पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों के बीच पथराव हो गया. महानगरपालिका प्रशासन मुकुंदवाड़ी रेलवे स्टेशन के परिसर में बने अवैध निर्माणों को ढहाने गई थी. शिवाजी नगर से जय भवानी नगर और झंडा चौक के बीच में बने अवैध निर्माण को ढहाने प्रशासन की टीम पहुंची हुई थी. स्थानीय लोगों ने मनपा के दस्ते सहित मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया. इससे भगदड़ मच गई. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने आंसू गैस भी छोड़ें. पथराव में 7 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. 2 महिलाएं भी चोटिल हुई हैं.

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि औरंगाबाद यानी की संभाजी नगर में सड़क किनारे अवैध निर्माण था. इसके लिए लोगों को स्थानीय प्रशासन ने नोटिस भी दिया था. इलाके में सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है, लेकिन विभागीय लोग जब जेसीबी लेकर ध्वस्तीकरण के लिए पहुंचे तो स्थानीय लोग वहां विरोध करने लगे. हाथों में लाल झंडा लेकर विरोध के साथ पथराव करने लगे. इससे वहां भगदड़ मच गई. कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए.

स्थानीय लोगों ने की थी शिकायत

बता दें कि कुछ दिनों से मुकुंदवाड़ी रेलवे स्टेशन क्षेत्र में अवैध कारोबार बढ़ने के कारण छत्रपति संभाजी नगर शहर के लोगों ने प्रशासन से शिकायत की थी. प्रशासन की टीम को इस इलाके में कई जगहों पर अवैध अतिक्रमण देखने को मिला था. नगर निगम की ओर से इस क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के साथ ही कार्रवाई करने के लिए अभियान भी चलाना पड़ा था.

स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम और पुलिस पर पथराव कर दिया. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े. प्रदर्शन करने वाली भीड़ को पुलिस ने वहां से खदेड़ दिया. अब सेना को लगाया गया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.