सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों में जमकर हुआ पथराव, दर्जनों लोग घायल

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले में शुक्रवार की रात सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। दोनों समुदायों की ओर से जमकर पथराव हुआ, जिसमें दो दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। पथराव में सरस्वती माता की प्रतिमा भी क्षतिग्रस्त हो गई।

दरअसल, यह घटना भागलपुर के लोदीपुर में तब हुई, जब तहबलपुर मंडल टोला की मूर्ति लोदीपुर मुस्लिम टोला से गुजरते हुए लोदीपुर मैदान जा रही थी। इस दौरान अचानक से मुस्लिम टोले से पथराव शुरू हो गया, जिसके कारण सरस्वती माता की प्रतिमा भी क्षतिग्रस्त हो गई। इसे देखते हुए विसर्जन जुलूस में शामिल लड़कों ने भी पथराव करना शुरू कर दिया। देखते ही देखते भारी संख्या में दोनों समुदायों के लोग इकट्ठा हो गए और करीब दो घंटे तक अराजक स्थिति बनी रही।

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी आनंद कुमार ने आसपास के सभी थानों की पुलिस के अलावा पुलिस केंद्र से दंगा नियंत्रण बल और अतिरिक्त पुलिस बलों को भेजा, जिसके बाद स्थिति को नियंत्रित हुई। लेकिन एहतियाती तौर पर पुलिस बलों को कैंप करने को कहा गया। साथ ही स्थानीय लोदीपुर, गोराडीह की पुलिस को भी विशेष गश्त लगाने को कहा गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.