किसान आंदोलन से दिल्ली बॉर्डर जाम, रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट कैसे पहुंचे?

एमएसपी की गारंटी और कर्ज माफी की मांग को लेकर एक बार फिर से देश के किसान सड़क पर हैं. किसानों ने दिल्ली मार्च शुरू कर दिया है. हरियाणा और पंजाब से हजारों की संख्या में किसान दिल्ली की ओर चल पड़े हैं. इधर, दिल्ली पुलिस ने किसानों को दिल्ली सीमा में घुसने से रोकने के लिए सभी बार्डर सील कर लिए हैं. भारी संख्या में फोर्स की तैनाती के साथ सीमेंट के ब्लाक और लोहे के बैरीकेड लगाकर सड़कों को बंद कर दिया गया है. वहीं जगह जगह प्रदर्शन कर रहे किसानों को हिरासत में भी लिया जा रहा है.

इसकी वजह से दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर और गुरुग्राम बॉर्डर के अलावा सिंधु बॉर्डर पर कई किमी लंबा जाम लग गया है. स्थिति यहां तक आ गई है कि रेलवे स्टेशन या एयर पोर्ट जाने के लिए लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. विभिन्न बॉर्डर पर हजारों लोग जाम में फंसे हैं. उधर, किसानों के आक्रोश और दिल्ली में हो रही किलेबंदी को देखते हुए अब सुप्रीम कोर्ट ने भी मामले का संज्ञान लिया है. वकीलों को सुप्रीम कोर्ट पहुंचने में हो रही दिक्कत पर टिप्पणी करते हुए सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने साफ शब्दों में कहा कि कहीं कोई दिक्कत हो तो मुझे बताएं.

एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी

उधर, दिल्ली एयरपोर्ट ने भी यात्रियों को हो रही असुविधा को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा गया है कि टर्मिनल 1 (टी1) पर आने के लिए यात्री मैजेंटा लाइन और टर्मिनल 3 (टी3) के लिए एयरपोर्ट मेट्रो से आए. एयरपोर्ट ने सभी यात्रियों को भेजे संदेश में बताया है कि किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली में रूट डायवर्जन रहेगा. वाणिज्यिक वाहनों का संचालन बंद हो सकता है. ऐसे में यात्री मेट्रो से एयरपोर्ट तक आ सकते हैं. वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी लोगों को रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट जाने के लिए मेट्रो सेवाओं का इस्तेमाल करने की सलाह दी है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.