यूपी में आएगी नौकरियों की बहार, 6 महीने में भरे जाएंगे 15000 खाली पद, जानें किन पदों पर वैकेंसी

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा तैयार हो जाएं. बहुत जल्द यूपी सरकार की तरफ से हजारों पदों पर भर्तियां आने वाली हैं. राज्य में 6 महीने के भीतर 15000 पदों पर भर्तियां हो सकती हैं. ये भर्तियां उत्तर प्रदेश के राजस्व, शिक्षा, बिजली, सार्वजनिक सुरक्षा और श्रम रोजगार जैसे सरकारी विभागों में की जा सकती हैं. इसमें 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए वैकेंसी आ सकती है.

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की तरफ से राज्य में 15000 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. लोकसभा चुनाव से पहले इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो सकती है. आइए जानते हैं इसमें कौन-कौन से पद भरे जा सकते हैं.

UP में इन पदों पर भर्तियां

यूपी सरकार छह महीने में प्रदेश के 15,586 युवाओं को नौकरी देने जा रही है. इसमें नए 7,172 पदों पर आवेदन लिए जाएंगे और 10,139 पदों पर परीक्षा आयोजित कर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी. इस संबंध में विभिन्न आयोगों ने सरकार को जानकारी दे दी है. इनमें सबसे अहम है राजस्व लेखाकार के 4700 पदों पर भर्ती.

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) जल्द ही इसके लिए विज्ञापन जारी कर ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू करेगा. आयोग ने 8085 राजस्व लेखाकार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पहले ही पूरी कर ली है. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग जूनियर इंजीनियर, जूनियर असिस्टेंट और टेक्निकल कैडर के पदों के लिए भी आवेदन लेगा.

बिजली विभाग में भर्ती

मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अधिकतम 5447 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लेगा. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 598 पदों पर और विद्युत सेवा आयोग उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन 1136 पदों पर भर्ती करेगा. इसके अलावा राज्य के विभिन्न आयोगों द्वारा 10139 पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रियाएं पूरी की जाएंगी.

कौन कर सकता है आवेदन?

यूपी में लेखपाल के खाली पदों पर भर्ती के लिए 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, UPSSSC की तरफ से जारी होने वाली ज्यादातर वैकेंसी के लिए वही उम्मीदवार आवेदन के पात्र होते हैं जिनके पास UPSSSC PET पास का सर्टिफिकेट हो. नई वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर नजर बनाए रखें.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.