राजकोट में बेन स्टोक्स का शतक पक्का, दोहरे शतक का भी रहेगा चांस! मुश्किल में पड़ सकती है टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद और विशाखापट्टनम के नतीजे देखने के बाद अब बारी है राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट की. फिलहाल, 1-1 की बराबरी पर खड़ी टेस्ट सीरीज में कौन बढ़त बनाएगा ये राजकोट में तय होता दिख सकता है. ऐसे में निगाहें सबसे ज्यादा इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स पर होगी. स्टोक्स पहले भी राजकोट में शतक जड़ चुके हैं और इस बार भी जड़ते दिख सकते हैं. और, शतक ही क्यों वो दोहरा शतक भी लगा सकते हैं. मतलब टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है.

अब आप कहेंगे कि हम इतने दावे के साथ कैसे कह सकते हैं कि राजकोट में खेले जाने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के तीसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स शतक लगाने वाले है. तो ये दावा इसलिए पक्का है क्योंकि ये शतक वो मैदान पर उतरते ही बनाने वाले हैं. मतलब, इस शतक को जमाने के लिए बेन स्टोक्स को अपने बल्ले की जरूरत नहीं पड़ने वाली.

राजकोट में बेन स्टोक्स का शतक पक्का!

दरअसल, बेन स्टोक्स अपने करियर के 100वें टेस्ट से बस एक मैच दूर हैं. और, वो अपना वो ऐतिहासिक टेस्ट मैच राजकोट में खेलते नजर आएंगे. जैसे ही स्टोक्स टॉस के लिए मैदान पर उतरेंगे, उनका नाम 100 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में दर्ज हो जाएगा. वो 100 टेस्ट खेलने वाले इंग्लैंड के 16वें खिलाड़ी होंगे वहीं दुनिया के 76वें क्रिकेटर जो इस उपलब्धि को अपने नाम करेंगे.

दोहरे शतक का भी रहेगा चांस!

राजकोट में बेन स्टोक्स सिर्फ टेस्ट मैचों का शतक ही नहीं लगाएंगे बल्कि एक दोहरे शतक की भी कहानी गढ़ते दिख सकते हैं. ऐसा वो एक इनिंग में या पूरे मैच में भी 3 विकेट झटकते हुए कर सकते हैं. बेन स्टोक्स के टेस्ट में फिलहाल 197 विकेट हैं.

स्टोक्स ने सीरीज मेें अब तक नहीं की गेंदबाजी

हालांकि, विकेटों का ये दोहरा शतक लग पाएगा या नहीं, कहना थोड़ा मुश्किल है. इसके पीछे की वजह है मौजूदा टेस्ट सीरीज में उनका अब तक गेंदबाजी ना करना. स्टोक्स ने भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में एक ओवर भी नहीं डाले हैं. अगर उसी सिलसिले को राजकोट में भी स्टोक्स ने बरकरार रखा तो इन्हें विकेटों के दोहरे शतक के लिए इंतजार करना पड़ सकता है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.