न्यूयॉर्क सिटी सबवे स्टेशन पर गोलीबारी, एक की मौत, पांच घायल, हमलावर फरार

न्यूयॉर्क सिटी सबवे स्टेशन पर सोमवार को शाम के समय हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच घायल हो गए. ब्रोंक्स में एक एलिवेटेड ट्रेन प्लेटफॉर्म पर शाम करीब साढ़े चार बजे गोलीबारी हुई, वह समय था जब शहर भर के स्टेशन स्कूल से घर आ रहे बच्चों से भरे हुए थे और कई कर्मचारी शाम को यात्रा शुरू कर रहे थे.

पुलिस ने बताया कि 30 साल का एक व्यक्ति मारा गया. अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता ने चार अन्य चोटों को गंभीर बताया. पुलिस तुरंत इस बारे में ब्योरा नहीं दे पाई कि क्या हुआ, लेकिन कहा कि हमलावर की तलाश की जा रही है, जो घटनास्थल से भाग गया.

गोलीबारी करने के बाद हमलावर फरार

पुलिस ने कहा कि ये घटना शाम करीब 4:38 बजे हुई. सबवे स्टेशन पर गोलीबारी करने के बाद हमलावर फरार हो गया है. पुलिस ने कहा कि इस गोलीबारी में करीब 30 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई है. स्थानीय मीडिया ने पुलिस सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि गोलीबारी में घायल हुए पांच लोगों को गंभीर रूप से चोटें आई हैं.

किसी की गिरफ्तारी नहीं

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी की घटना में अभी कर किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. हालांकि पुलिस टीम गिरफ्तारी के लिए जांच कर रही है. साथ ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि गोलीबारी में घायल हुए लोगों की हालत कैसी है.

हाल के वर्षों में घटनाओं के बाद मेट्रो प्रणाली पर हिंसा का डर बढ़ गया है, लेकिन न्यूयॉर्क शहर में कुल मिलाकर अपराध सीओवीआईडी-19 महामारी की ऊंचाई के बाद से कम हो रहा है. 2022 की तुलना में पिछले साल शहर भर में गोली मारे गए लोगों की संख्या में 39 प्रतिशत की गिरावट आई. मेट्रो प्रणाली पर हत्याएं भी पिछले साल 10 से घटकर 5 हो गईं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.