सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

सऊदी अरब और UAE में मौसम का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को फिर तेज तूफान के साथ बारिश की दस्तक के बाद UAE प्रशासन ने देश भर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. तेज बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भर गया है. कई जगहों की बिजली भी प्रभावित हुई है.

आज सुबह होते ही UAE वासियों ने तेज बारिश का सामना किया. तेज बारिश और तूफान की वजह से कई लोग अपने दफ्तरों के लिए नहीं जा पाए. इसके अलावा स्कूली बच्चे भी इस बारिश से प्रभावित हुए हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सड़कों पर पानी भरे होने की वजह से कई गाड़ियां बीच रास्ते में ही फंस गई हैं.

पहले ही जारी की गई थी चेतावनी

कुछ दिन पहले ही UAE के मौसम विभाग ने मौसम बिगड़ने की चेतावनी दी थी. 2 मई से कल यानी 3 मई तक मौसम के बिगड़े रहने का अनुमान है. UAE सरकार ने सभी क्षेत्रों में सुरक्षा सलाह जारी कर दी है. स्कूल और कंपनियों से ऑनलाइन क्लास और घर से काम करने को कहा गया है. पार्क और समुद्र तट बंद कर दिए गए हैं. बस सर्विस और एयरलाइंस सेवा पर भी इसका प्रभाव पड़ा है.

आधी रात से हो रही बारिश

नेशनल सेंटर ऑफ मैट्रोलोजी (NSM) द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक आधी रात से देश में भारी बारिश हो रही है. दुबई में देर रात 2.35 बजे से बारिश और बिजली गिरने की खबरें आई हैं. हालाकि इस बारिश की महीने की शुरुआत में हुई बारिश की तुलना में कम खतरनाक होने की उम्मीद है, लेकिन जनता से सावधानी बरतने का अपील की गई है.

डिलवरी सर्विस में हो रही देरी

UAE की फूड और समान डिलेवरी सर्विसिस ने भी राइडर्स की सेफ्टी को देखते हुए अपने ग्राहकों को डिलेवरी में देरी का नोटिस जारी कर दिया है. कुछ कंपनियों ने अपनी सर्विसिस को रद्द भी किया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.