चुनाव से पहले जल रहा पाकिस्तान, आतंकी हमले में 10 पुलिसकर्मियों की मौत, 6 जख्मी

पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव होने वाले हैं. जिसको लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियां जोर शोर से तैयारियों में जुटी हैं. इस दौरान पाकिस्तान में लगातार कई जगहों पर हिंसा और आतंकवादी घटनाएं हो रही हैं .बलूचिस्तान में चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर विस्फोट की आग अभी शांत भी नहीं हुई थी एक बार फिर से पाक में आतंकियों ने दहशत फैला दी.

आतंकियों ने चुनाव से ठीक पहले खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान शहर के पुलिस स्टेशन को निशाना बनाते हुए बड़ा हमला किया है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अनीसुल हसन के मुताबिक इस आतंकी हमले में दस पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि 6 लोग जख्मी हो गए, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

आतंकी हमले में 10 पुलिसकर्मियों की मौत

अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने इस वारदात को सोमवार को अहले सुबह अंजाम दिया. इस दौरान अज्ञात आतंकवादियों ने पहले स्नाइपर शॉट दागे उसके बाद चौधवन पुलिस स्टेशन में घुस गए. इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मियों पर अंधाधुंध गोलीबारी की साथ ही हथगोले भी बरसाए. बताया जा रहा है कि हमले में जान गंवाने वालों में स्वाबी की एलीट पुलिस यूनिट के 6 पुलिसकर्मी शामिल हैं, जिन्हें चुनावों के दौरान स्थानीय पुलिस की मदद करने के लिए क्षेत्र में तैनात किया गया था.

सड़कों पर तलाशी अभियान जारी

इधर हमले के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है. दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले और डेरा गाजी खान की तरफ जाने वाली सड़कों पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, हर आने जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

बलूचिस्तान के नुश्की जिले में भी हुआ विस्फोट

आपको बता दें कि बीते रविवार 4 जुलाई को बलूचिस्तान के नुश्की जिले में पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) कार्यालय के बाहर एक और बम विस्फोट हुआ था. जिससे इलाके में हड़कंप मच गया था. ईसीपी कार्यालय के गेट के बाहर हुए इस विस्फोट में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ. फिलहाल पुलिस इलाके में घेराबंदी कर अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.