IND vs ENG: शुभमन गिल पर आई बुरी खबर, ग्राउंड में आना तक हुआ मुश्किल

विशाखापत्तनम टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया के लिए आई खबर कुछ अच्छी नहीं रही. इस खबर ने टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी. टेंशन इसलिए भी हो रही है क्योंकि मामला शुभमन गिल से जुड़ा है. शुभमन गिल ने दूसरी पारी में शतक जमाया, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने 399 रन का लक्ष्य रखा. लेकिन, इस स्कोर को डिफेंड करने जब चौथे दिन टीम इंडिया मैदान पर उतरी तो सारे खिलाड़ियों में शुभमन गिल नहीं दिखे. पता चला उन्हें चोट लगी है, जिसके चलते उनका ग्राउंड पर उतरना तक मुश्किल है.

अब सवाल है कि शुभमन गिल को इंजरी कब हुई? उन्हें चोट कब लगी, जिसके चलते उनका मैदान पर उतर पाना भी मुश्किल हो गया? तो बता दें कि ये चोट उन्हें इसी टेस्ट के दूसरे दिन के खेल में तब लगी थी, जब वो फील्डिंग कर रहे थे. गिल को चोट उनके दाएं हाथ की उंगली में लगी है, जिसके दर्द को बर्दाश्त करते हुए उन्होंने दूसरी पारी में बल्लेबाजी तो की, यहां तक कि शतक भी जड़ा, लेकिन चौथे दिन मैदान से बाहर हो गए.

शुभमन गिल की जगह मैदान पर सरफराज खान

अब सवाल है शुभमन गिल नहीं तो कौन? मतलब वो अगर मैदान पर फील्डिंग करने नहीं उतरे, तो उनकी जगह किसने ली? तो इस सवाल का जवाब हैं सरफराज खान. विशाखापत्तनम टेस्ट के चौथे दिन जब टीम इंडिया 399 रन के टारगेट करने मेैदान पर उतरी है तो गिल की जगह सरफराज खान उसके साथ उतरे हैं.

गिल की चोट कितनी गंभीर?

उम्मीद अब यही है कि गिल की इंजरी ज्यादा सीरियस ना हो. ताकि वो तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया के लिए उपलब्ध रह सकें. हालांकि, चोट की गंभीरता को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं आई है.

जो रूट की इंजरी ने इंग्लैंड को दी टेंशन

इससे पहले इंग्लैंड का कैंप भी इंजरी से तब जूझता दिखा जब उसके सबसे बड़े बल्लेबाज जो रूट के चोटिल होने की खबर आई. रूट को तीसरे दिन फील्डिंग करते हुए उंगलियों मेें चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था. 399 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड के लिए रूट का चोटिल होना किसी झटके से कम नहीं है. हालांकि, खबर ये आ रही है कि जरूरत पड़ी तो रूट बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.