बोर्ड परीक्षा से पहले ही हो गया कांड, एक साथ 17 स्टूडेंट के फॉर्म हुए रिजेक्ट, मामले जानकर आप भी हो जाएंगे हैरानबोर्ड परीक्षा से पहले ही हो गया कांड, एक साथ 17 स्टूडेंट के फॉर्म हुए रिजेक्ट, मामले जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

होशंगाबाद। जिले में 5 फरवरी से बोर्ड परीक्षा शुरू होने वाली है। वहीं परीक्षा शुरू होने से पहले जिले के बानापुरा के शासकीय नेहरू माध्यमिक विद्यालय का एक अनोखा मामला सामने आया है यहां 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने के लिए विद्यालय में 17 छात्र- छात्राओं के द्वारा स्वाध्यायी ( प्राइवेट ) फॉर्म भरा था जिनके फार्म और फीस विद्यालय में पदस्थ चपरासी लेकर फरार हो गया। दरसल, जब छात्र-छात्राएं अपना प्रवेश पत्र लेने के लिए स्कूल पहुंचे तो स्कूल प्रबन्धन की ओर से बताया गया कि आपका फॉर्म रिजेक्ट हो गया है।

जब छात्र-छात्राओं ने रिजेक्ट होने का कारण पता किया तो पता चला की उनकी फीस ही जमा नहीं हुई है। बच्चों ने बताया कि उन्होंने बोर्ड परीक्षा का स्वाध्यायी ( प्राइवेट ) फॉर्म भरकर फॉर्म और फीस स्कूल के चपरासी गोविंद केवट को थी। गोविंद के द्वारा फॉर्म नहीं भरे गए और फीस के पैसे लेकर वह फरार हो गया। इस घटना के बाद छात्रों के परिजनों ने सिवनी मालवा थाने में इसकी लिखित शिकायत भी दर्ज कराई है।

छात्रों के परिजनों ने आरोप लगाया है कि ये सब सिर्फ चपरासी अकेले नहीं कर सकता, बल्कि स्कूल प्रबंधन की भी इसमें मिलीभगत है। वहीं मामले में जिला शिक्षा अधिकारी एस.पी.सिंह बिसेन को मामले की जानकारी मिलते ही उक्त चपरासी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर स्कूल प्रबंधन को चपरासी पर एफआईआर दर्ज कराने के लिए निर्देशित किया गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.