खंडवा का पुलिस थाना परिसर बना तबेला… कामकाज छोड़ पुलिसकर्मी कर रहे 17 भैंसों की चाकरी, जानिए क्या है पूरा मामला..

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में जावर थाना पुलिस इन दिनों भैंसों की देखभाल कर रही है। अक्सर पुलिस का नाम सुनते ही लोगों में दहशत फैल जाती है। पुलिस लोगों की रक्षा भी करती है। लेकिन खंडवा में अनोखा मामला सामने आया है। यहां पर एक पुलिस थाना भैंसों का तबेला बना हुआ है। पुलिस चेकिंग के दौरान पकड़ी गई भैंसों की तीमारदारी करते हुए नजर आ रही है।

दरअसल जावर थाना पुलिस ने यह भैंस एक ट्रक से पकड़ी थीं। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक वाहन में अवैध रूप से भैंसों का परिवहन हो रहा है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और 17 भैंस बरामद की थी। इसके बाद से पुलिस के जवान इन भैंसों के चारे–पानी की व्यवस्था में जुटे हुए हैं। आमतौर पर जब कभी गाय पकड़ाती है, तो उन्हें पुलिस गौशालाओं में भिजवा देती है। चूंकि मामला महंगी भैंसों से जुड़ा हुआ है और इन भैंसों की कीमत 8.5 लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। इस कारण इन 17 भैंसों को पुलिस अपनी देखरेख में रख रही है। पुलिस जवान इन भैंसों को समय-समय पर चारा पानी दे रहे हैं।

इस मामले में जवार थाना पुलिस का कहना है कि मुखबिर की सूचना पर एक वाहन को रोका गया था जिसमें 17 भैंस पकड़ी गई थीं। माननीय न्यायालय का जब आदेश होगा तो इन भैंसों को इनके मलिक को दे दिया जाएगा। पुलिस को पकड़े गए वाहन में 70 लीटर अवैध शराब भी मिली थी पुलिस ने वाहन सहित भैंस और शराब को जब्त करके चार आरोपियों को गिरफ्त में लिया था। बताया जा रहा है कि भैंसों की देखरेख में लगभग रोज 5 हजार रुपए खर्च आ रहा है। पुलिस स्टाफ इन भैंसों की अपने पशुओं के जैसे देखरेख कर रहा है और समय-समय पर खाने-पीने भी दे रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.