गर्लफ्रेंड से झगड़ा करने के बाद बना लड़कियों का दुश्मन, यूं लेने लगा बदला, हुआ गिरफ्तार

उत्तरी दिल्ली में रविवार को शहर के बुराड़ी इलाके में एक नाबालिग लड़की पर एसिड जैसा पदार्थ फेंकने के आरोप में एक 16 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार किया।  पुलिस के मुताबिक, हमला 24 जनवरी को दोपहर में हुआ जब लड़की इलाके के शास्त्री पार्क एक्सटेंशन के एक स्कूल में अपने 10 वर्षीय चचेरे भाई को लेने गई थी। शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला कि लड़के ने बुराड़ी के एक स्कूल के पास से अचानक एक लड़की को अपना शिकार चुना। अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के दौरान लड़के ने अपराध कबूल कर लिया। सूत्रों के मुताबिक, आरोपी ने अपनी गर्लफ्रेंड से विवाद के बाद लड़की पर हमला किया।

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित लड़की पर केमिकल फेंकने की घटना बीते बुधवार दोपहर करीब 1 बजे हुई। वारदात के बाद लड़की के परिजनों ने पुलिस को तुरंत सूचित किया।इसके बाद इस मामले में बुराड़ी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 326 (बी) और 341 के तहत एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस ने हमलावर की पहचान करने और उसे पकड़ने के लिए तीन अलग-अलग टीमें बनाईं।केमिकल की वजह से पीड़ित लड़की की आंखों, गर्दन और नाक में जलन, खुजली और जलन होने लगी। हमले के बाद पीड़िता को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

हालाँकि, पीड़ित ने व्यक्तिगत दुश्मनी, ठुकराई गई अग्रिम राशि या किसी लड़के के साथ किसी रोमांटिक संबंध का कोई इतिहास नहीं बताया है, जिससे यह घटना एक अंधे मामले के रूप में सामने आती है।दुर्भाग्य से, अपराध स्थल पर कोई निगरानी कैमरे नहीं थे। पुलिस उपायुक्त मनोज कुमार मीना ने बताया, इस केस की जांच करना आसान काम नहीं है। उन्होंने कहा, “पीड़ित लड़की से पूछताछ की गई थी। उसने आरोपी से किसी भी तरह के संबंध से इंकार कर दिया। ऐसे में हमारे लिए यह एक ब्लाइंड केस बन गया था। यहां तक कि घटना स्थल पर कोई सीसीटीवी कैमरा भी नहीं था। यही वजह है कि इस केस की जांच करना आसान काम नहीं था। पीड़िता की प्रोफाइलिंग, सोशल मीडिया हिस्ट्री आदि भी चेक की गई थी।”

घटनास्थल की ओर आने वाले हर रास्ते में मौजूद सीसीटीवी फुटेज को जब खंगाला गया तो लड़के के बारे में पता लगा। पलिस की एक टीम सादे कपड़ों में इलाके अन्य स्कूलों के पास तैनात कर दी गई थी। इसी बीच सावधानीपूर्वक जांच करने के बाद एक सीसीटीवी फुटेज में घटनास्थल से लगभग दस मिनट की दूरी पर एक लड़के की पहचान की गई, जो कि भाग रहा था। उसका चेहरा दिखाई नहीं दे रहा था।

पीड़िता द्वारा बताए गए विवरण से जब लड़के के हुलिए से मेल किया गया तो समझ में आ गया कि वही आरोपी है। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हमले में इस्तेमाल किया गया कास्टिक पाउडर, पानी का घोल, एक छोटी बोतल, कपड़े, बैग और रूमाल मास्क भी बरामद किया है। हमले के वक्त आरोपी ने जो कपड़े पहने थे, वे भी बरामद कर लिए गए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.