पंडित धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में 1000 लोगों ने अपनाया सनातन धर्म, मंत्रोच्चार के साथ दिलाई प्रतिज्ञा

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र कुमार शास्त्री के एक कार्यक्रम में एक हजार लोगों ने सनातन धर्म अपना लिया। भाजपा नेता प्रबल प्रताप जूदेव की अगुवाई में यह कार्यक्रम हुआ। जिसमें यज्ञ कर 251 घर के 1000 लोगों को आज हिंदू धर्म में वापसी की प्रतिज्ञा दिलाई गई। पैर धोकर प्रबल प्रताप जूदेव ने सभी की घर वापसी कराई। यह वो परिवार हैं, जो अलग-अलग कारणों से सनातन धर्म छोड़कर दूसरे धर्म में चले गये थे, अब वो फिर से हिंदू धर्म में वापसी कर रहे हैं।

कार्यक्रम में भाजपा नेता व मतांतरित लोगों की घर वापसी के अभियान में लगे प्रबल प्रताप सिंह जूदेव भी मौजूद हैं। प्रबल भाजपा के कद्दावर नेता रहे दिलीप सिंह जूदेव के पुत्र हैं। प्रबल मतांतरित लोगों की घर वापसी के लिए लंबे समय से काम कर रहे हैं। उन्हें भाजपा ने विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार भी बनाया था, लेकिन वे जीत नहीं पाए। इससे पहले रायपुर में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मीडिया से चर्चा के दौरान मतांतरण को लेकर बड़ा बयान दिया था।

धीरेंद्र शात्री ने कहा था कि जिन लोगों ने बहकावे में आकर अपना धर्म छोड़ दिया है, यदि वे पुन: घर वापसी करना चाहते हैं, तो समाज के लोग उन्हें स्वीकार करें, हृदय से अपनाएं। केवल घर वापसी कराना ही उद्देश्य नहीं होना चाहिए। घर वापसी के बाद उन लोगों को सनातन धर्म की शिक्षा दें। देश को जाति-पांति में न बांटे, प्रत्येक हिंदू अपने को सिर्फ सनातनी कहें। सनातन धर्म की रक्षा के लिए देश के सभी मंदिरों के पुजारी मंगलवार, शनिवार को बच्चों, युवाओं को धर्म के प्रति जागरूक करते हुए सनातन धर्म की शिक्षा प्रदान करें। भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए अपनी अंतरात्मा को जगाएं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.