प्रेमी ने शादी से मना किया…तो बिन ब्याही मां ने उठाया रुह कंपाने वाला कदम, चूहों को खाने को दी बच्ची

छत्तीसगढ़ में रुह को कंपा देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक कलयुगी मां ने अपने दूधमुंहे बच्चे को मौत के मुंह में फेंक दिया। दरअसल, बिन ब्याही युवती ने अपने प्रेमी के बच्चे को जन्म दिया। प्रेमी ने उसे स्वीकार करने से मना कर दिया तो उसने एक दिन के नवजात को चूहे के बिल में डालकर ऊपर से मिट्टी पाट दी, ताकि उसे चूहे खा लें। हालांकि बच्ची के रोने की आवाज सुनकर वहां से गुजरने वाले लोगों ने उसे वहां से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल बन गया। फिलहाल किसी भी पक्ष ने पुलिस में इसकी शिकायत नहीं की है। मामले को पंचायत में सुलझाने की कोशिश की जा रही है।

इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली यह दर्दनाक तोकापाल ब्लॉक की है। जहां 23 जनवरी की शाम को गांव का सरपंच सुनसान इलाके से गुजर रहे थे। उन्हें घनी झाड़ियों के बीच से एक बच्ची के रोने की आवाज आई। सरपंच ने आवाज सुनकर पास जाकर देखा तो जमीन के अंदर से एक बच्ची के रोने की आवाज आ रही है। उन्होंने तुरंत वहां से मिट्टी हटानी शुरू की। गड्ढे में एक नवजात बच्ची को देखा तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना गांव के लोगों और एंबुलेंस को दी।

घटना की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। लोगों की भीड़ और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गए। सभी ने बच्ची की सफाई कर एंबुलेंस में मौजूद स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ को दे दी। स्टाफ ने तुरंत बच्ची की इलाज शुरू कर दिया। इधर, सरपंच ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गांव में बैठक बुलाई। बातों बातों में बच्ची की मां का पता चल गया। पूछताछ में प्रेमी का भी जानकारी सामने निकलकर आ गई। सरपंच ने दोनों पक्षों को आपस में बैठक करने को कहा है। उसके बाद दोनों पक्षों ने बैठक की।

फिलहाल बच्चे और मां दोनों को मेडीकल कॉलेज जगदलपुर में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। मामला पुलिस तक पहुंचा और गांव में पूछताछ की जा रही है। डॉक्टरों ने बताया बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है। अगले 2 से 3 दिन बच्चे के लिए महत्वपूर्ण है। पूरे मामले की कोडेनार पुलिस अपने जांच कर रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.