कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने कहा- BJP ने भगवान राम को बनाया राजनीतिक हथियार

पटना: बिहार कांग्रेस (Bihar Congress) के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह (Akhilesh Prasad Singh) ने कहा कि भाजपा (BJP) ने भगवान राम को अपना राजनीतिक हथियार बना लिया है। अखिलेश सिंह ने रविवार को कहा कि धर्म को राजनीति के साथ मिलाना एक खतरनाक प्रवृत्ति है, जिसके दूरगामी खतरनाक परिणाम हो सकते हैं।

“BJP ने भगवान राम को बनाया राजनीतिक हथियार”
अखिलेश सिंह ने कहा कि अयोध्या (Ayodhya) में प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Pran Pratishtha) से पहले भाजपा (BJP) ने भगवान राम को अपना राजनीतिक हथियार बनाया है, जो राजनीति के लिए अच्छा नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि भाजपा (BJP) ने लोगों को धर्म की अफीम का स्वाद चखने के लिए उकसाकर पूरे राजनीतिक परिद्दश्य को खराब कर दिया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) के शासन में महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को भुला दिया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान को याद करना स्वाभाविक है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, ‘बिंदेश्वरी दुबे एक अनुभवी स्वतंत्रता सेनानी और श्रमिक संघ नेता थे, जिनके योगदान को राष्ट्र में हमेशा याद किया जाएगा।’ उन्होंने कहा कि बिंदेश्वरी दुबे बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष भी थे और बाद में बिहार के मुख्यमंत्री बने। उनकी 103वीं जयंती पर कांग्रेस नेता ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.